Indian Air Force: प्लैटिनम जुबली के मौके पर जवानों ने किया प्रदर्शन

वायु सेना परिवार कल्याण संघ (क्षेत्रीय) की अध्यक्ष रुचिरा पांडे और अफ़वा (स्थानीय) की अध्यक्ष मेघा प्रवीण ने भी अफवा उपक्रमों के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया।

986

वायु सेना के जवानों ने ट्रेंडसेटर्स’ के नाम से मशहूर 1 बेस रिपेयर डिपो की प्लैटिनम जुबली के प्रतिष्ठित अवसर पर,शुक्रवार को वायु सेना स्टेशन कानपुर में अपना कौशल दिखाते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

समारोह के दौरान विभिन्न उल्लेखनीय कार्यक्रम देखे गए जिनमें आकाश गंगा डिस्प्ले ने स्काई डाइविंग शामिल थी। टीम, एयर वॉरियर ड्रिल टीम (एडब्ल्यूडीटी) ने शानदार प्रदर्शन और आईआईटी कानपुर ने ड्रोन प्रदर्शन किया और डिपो के पास स्पिटफायर, प्रेंटिस, ऑस्टार, हार्वर्ड, ओटर, बेल हेलीकॉप्टर, वैम्पायर, तूफानी, मिस्टेर, एवरो, हंटर और वर्तमान में एएन-32 विमान जैसे कई विमानों की सर्विसिंग की समृद्ध विरासत है। यह कार्यक्रम एएन-32 विमान ने विजय निर्माण के शानदार प्रदर्शन के साथ मनाया । इस कार्यक्रम में डिपो के कई पूर्व वायु सैनिकों और सेवारत वायु योद्धाओं ने भाग लिया।

एयर मार्शल विभास पांडे ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एयर मार्शल विभास पांडे एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, अनुरक्षण कमान थे। जिनका स्वागत एयर कमोडोर एमके प्रवीण, एयर ऑफिसर कमांडिंग, एयर फोर्स स्टेशन, कानपुर ने 1 बेस रिपेयर डिपो के कमान अधिकारी ग्रुप कैप्टन दीपक नामदेव के साथ किया।

यह भी पढ़ें – UP CM Yogi Adityanth: एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे,राम मंदिर निर्माण का लिया जायजा

एयर मार्शल विभास पांडे ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और समारोह के उपलक्ष्य में एक विशेष दिवस कवर जारी किया। मुख्य अतिथि ने डिपो के सभी कार्यालयों का भी दौरा किया और विभिन्न क्षेत्रों में तकनीकी उत्कृष्टता हासिल करने और असाधारण उच्च मानकों तक विमानन सूची की सर्विसिंग के लिए वायु योद्धाओं के प्रयासों की सराहना की।

वायु सेना परिवार कल्याण संघ (क्षेत्रीय) की अध्यक्ष रुचिरा पांडे और अफ़वा (स्थानीय) की अध्यक्ष मेघा प्रवीण ने भी अफवा उपक्रमों के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। जिसमें उम्मीद आशा किरण, उम्मीद विद्या किरण और बचपन स्कूल के कार्यक्रम, स्केटिंग का उद्घाटन तथा एयर फ़ोर्स स्कूल में रिंक और अफवा कॉम्प्लेक्स में रेजिमेंटल दुकानों का उद्घाटन शामिल थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.