चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी, इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान के आने की आशंका है। इस तूफान की वजह से 8 दिसंबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश सहित दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

198

देश के हिस्सों में लगातार मौसम बदल रहा है। जहां एक ओर कड़ाके की ठंड पड़ रही है वहीं, दूसरी ओर बारिश का दौर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही कुछ राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान के आने की आशंका है। इस तूफान की वजह से 8 दिसंबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश सहित दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

मछुआरों को बंगाल की खाड़ी में न जाने की सलाह
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। मौसम विभाग ने इसको लेकर दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ ही तेज हवाओं के चलने की आशंका जताई गई है। इसके अलावा मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के पास नहीं जाने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें- अब सीवर साफ करने में नहीं मरेंगे मजदूर, रोबोट ऐसे करेगा फटाफट सफाई

एनडीआरफ की 6 टीमें तैनात
मौसम विभाग के अलर्ट जारी करने के साथ ही प्रशासन भी सतर्क हो गया है। चक्रवाती तूफान को लेकर एनडीआरएफ अराक्कोनम की 6 टीमों को तैनात किया गया है। एनडीआरएफ की टीमों को नागपट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरुर, कुड्डालोर, माइलादुथुराई और चेन्नई में तैनात किया गया है। इसके साथ ही प्रशासन की ओर से अन्य तैयरियां की जा रही हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.