Hotels in Varanasi: वाराणसी में ठहरने के लिए शीर्ष 6 होटल

लोग वहां भारतीय संस्कृति और धर्म के बारे में जानने के लिए जाते हैं। यह बहुत पुराना शहर है जिसका बहुत सारा इतिहास है। दुनिया भर से लोग घूमने आते हैं। जब आप जाएँ तो वहाँ ठहरने के लिए कई अच्छे होटल हैं।

371

Hotels in Varanasi: वाराणसी (Varanasi) भारत का एक बड़ा, पुराना शहर है जिसे बनारस (Banaras) और काशी (Kashi) भी कहा जाता है। यह गंगा नदी के बगल में है। लोग वहां भारतीय संस्कृति और धर्म के बारे में जानने के लिए जाते हैं। यह बहुत पुराना शहर है जिसका बहुत सारा इतिहास है। दुनिया भर से लोग घूमने आते हैं। जब आप जाएँ तो वहाँ ठहरने के लिए कई अच्छे होटल हैं। पर आपके लिए आसानी हो करके हमने दिए है टॉप 6  होटल के नाम यहाँ देखे:

Indian Air Force Chief: एयर मार्शल विवेक राम चौधरी, 3800 घंटे का है हवाई अनुभव

  1. दी इंडियन बनारस होटल (The Indian Benaras Hotel)
    इंडियन बनारस होटल वाराणसी का एक बड़ा और फैंसी होटल है जिसमें बहुत से पर्यटक रुकना पसंद करते हैं क्योंकि यह वास्तव में अच्छा है। उनके पास अपने मेहमानों के लिए मुफ्त पार्किंग, नाश्ता और दोपहर का भोजन, वाईफाई और कपड़े धोने जैसी चीजें हैं। यह वाराणसी में रेलवे स्टेशन के नजदीक है।
  1. होटल प्रागो (Hotel Prago)
    होटल प्रागो वाराणसी आने वाले लोगों के लिए ठहरने के लिए एक अच्छी जगह है। यह एक सुंदर होटल है और प्रागो रेलवे स्टेशन के नजदीक है, इसलिए लोगों के लिए वहां पहुंचना आसान है। होटल में विभिन्न प्रकार के कमरे, मुफ्त पार्किंग, एक रेस्तरां और वाईफाई है। यदि आपको आवश्यकता हो तो इसमें कपड़े धोने की सुविधा भी है। यह होटल संकट मोचन हनुमान मंदिर के पास स्थित है।
  1. होटल सिटी पैलेस (Hotel City Palace)
    होटल सिटी पैलेस पर्यटकों के ठहरने के लिए एक बेहतरीन जगह है क्योंकि इसमें उनकी ज़रूरत की हर चीज़ मौजूद है। यह वास्तव में काशी विश्वनाथ मंदिर के करीब है, इसलिए आप घाट और गंगा आरती आसानी से देख सकते हैं। होटल में एसी और नॉन-एसी कमरे, पार्किंग, वाईफाई और बहुत कुछ है। यह काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के पास स्थित है।
  1. वंडर स्टेशन होटल (Wonder Station Hotel)
    वाराणसी के प्रसिद्ध पांच सितारा होटलों में से एक है । यह दशाश्वमेध घाट के पास स्थित है , जिससे आगंतुकों के लिए घाट और गंगा आरती का आनंद लेना आसान हो जाता है । यहां की प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों का मन मोह लेती है । सुविधाओं में एसी और नॉन-एसी कमरे, पार्किंग, वाईफाई, लॉन्ड्री आदि शामिल हैं ।
  1. हेरिटेज डिवाइन इन् (Heritage Divine Inn)
    हेरिटेज इन होटल वाराणसी के पांच सितारा होटलों में से एक है। यहां पर्यटक और तीर्थयात्री आसानी से कम कीमत पर विभिन्न सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसलिए पर्यटक यहां रुकना पसंद करते हैं। सुविधाएं : वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित कमरे पार्किंग वाईफाई रेस्तरां आदि।
  1. सेलीब्रांट होटल (Celebrant Hotel)
    सेलीब्रांट होटल एक बहुत ही खूबसूरत पांच सितारा होटल है। इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों को आकर्षित करती है और यहां की शांति कई पर्यटकों और श्रद्धालुओं को आकर्षित करती है। स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाता है और विभिन्न सेवाएँ प्रदान की जाती हैं। इस होटल में काफी सारी सुविधाएं उपलब्ध है जैसे की  AC व् NON AC रूम, मुफ्त पार्किंग ,रेस्टॉरेंट, नाश्ता व् लंच की सुविधा, वाईफाई , लांड्री आदि।

Russo-Ukrainian War: अवदीवका में रूस को बढ़त, वहीं यूक्रेन ने तीन रूसी लड़ाकू विमानों को मार गिराया

वाराणसी की रहस्यमय हवा पवित्र मंत्रों, मुंह में पानी ला देने वाले स्थानीय व्यंजनों से भरी हुई है, और सदियों से मौजूद कई मंदिर और स्मारक ऐसे कुछ आकर्षण हैं जो मंदिरों की इस भूमि को एक आकर्षक गंतव्य बनाते हैं। अपने स्वयं के आदेश पर इसका अन्वेषण करें लेकिन वाराणसी में अपना होटल पहले से ही बुक करना सुनिश्चित करें। अब आपको पता ही चल गया होगा की आप कौन: कौनसे होटल जा सकते है जोकि किफायती और आपके बजट के अंदर हो। अभी खोजें! वाराणसी में अपना होटल ऑनलाइन बुक करें। 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.