Fortis Hospital Noida: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सुविधा से लैस फोर्टिस हॉस्पिटल ! होते हैं ये अन्य उपचार

162

Fortis Hospital Noida: फोर्टिस हॉस्पिटल (Fortis Hospital) स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उन्नत स्वास्थ्य सेवा, अद्वितीय चिकित्सा और बेहतर देखभाल प्रदान करता है। नोएडा (Noida) के हलचल भरे शहर में स्थित, इस प्रसिद्ध स्वास्थ्य सेवा संस्थान ने अपनी अत्याधुनिक सुविधाओं (State-of-the-art facilities), अत्याधुनिक तकनीक (cutting-edge technology) और उपचार (treatments) और जीवन को बहाल करने के लिए समर्पित उच्च कुशल चिकित्सा पेशेवरों की एक टीम के लिए उत्कृष्ट प्रतिष्ठा अर्जित की है।

2004 में स्थापित, फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा लगातार इस क्षेत्र में एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा स्थल के रूप में विकसित हुआ है। वर्षों से, इसने विशिष्टताओं की व्यापक श्रेणी में विश्व स्तरीय चिकित्सा उपचार प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए रोगियों और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों से खुद को साबित किया है। नवाचार, रोगी-केंद्रित देखभाल और नैदानिक उत्कृष्टता के प्रति अस्पताल के अटूट समर्पण ने इसे नोएडा और उसके बाहर स्वास्थ्य सेवा परिदृश्य में सबसे आगे खड़ा कर दिया है।

Pakistan: चुनावी धांधली के आरोपों ने पकड़ा जोर, ईसीपी ने उठाया यह कदम

उन्नत चिकित्सा सेवाएँ
फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा अपने मरीजों की विविध स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विभिन्न विशिष्टताओं और उप-विशिष्टताओं को शामिल करते हुए चिकित्सा सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला का दावा करता है। कार्डियोलॉजी और ऑन्कोलॉजी से लेकर ऑर्थोपेडिक्स, न्यूरोलॉजी और उससे आगे तक, अस्पताल चिकित्सा प्रौद्योगिकी और तकनीकों में नवीनतम प्रगति का उपयोग करते हुए नैदानिक, चिकित्सीय और सर्जिकल हस्तक्षेप की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करता है। अस्पताल की कार्डियक केयर यूनिट उत्कृष्टता की पहचान है, जो अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित है और जटिल हृदय स्थितियों के प्रबंधन में अपनी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध शीर्ष कार्डियोलॉजिस्ट और कार्डियक सर्जनों से सुसज्जित है। इसके अतिरिक्त, फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा का ऑन्कोलॉजी विभाग उन्नत विकिरण थेरेपी और कीमोथेरेपी सुविधाओं से सुसज्जित है, जो प्रत्येक रोगी की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप समग्र कैंसर देखभाल प्रदान करता है।

Indian Air Force Chief: एयर मार्शल विवेक राम चौधरी, 3800 घंटे का है हवाई अनुभव

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से इलाज
फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा ने 19 दिसंबर, 2023 में राज्य की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित कैथ लैब की शुरुआत की है, अस्पताल ने एक हालिया प्रेस बयान में कहा। अस्पताल के बयान में कहा गया है कि इस सुविधा का उद्घाटन नोएडा प्राधिकरण के सीईओ श्री लोकेश एम ने किया। प्रेस नोट में आगे बताया गया कि उन्नत कैथ लैब में जीई इनोवा आईजीएस 5 का एआई संस्करण है, जो जटिल मामलों के लिए सटीक-आधारित इंटरवेंशनल प्रक्रियाओं को सक्षम करने के लिए उच्च-स्तरीय प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करता है। विशेष रूप से हृदय संबंधी बीमारियों के लिए डिज़ाइन की गई, प्रयोगशाला में उच्च-रिज़ॉल्यूशन, 3डी एआई-आधारित तकनीक है जो जटिल एंजियोप्लास्टी, टीएवीआर और मित्रा क्लिप जैसी संरचनात्मक हृदय प्रक्रियाओं के साथ-साथ स्ट्रोक और आपातकालीन संवहनी प्रक्रियाओं के लिए महत्वपूर्ण न्यूरो हस्तक्षेप का समर्थन करने में सक्षम है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.