Happy New Year: हर ओर छाई है नववर्ष की खुमारी, पर्यटक स्थलों पर ऐसा है हाल

बिहार के बेगूसराय के सभी मंदिरों और पिकनिक स्पॉट पर लोगों की भीड़ जुटने लगी है।

घने कोहरे और कंपकपाती ठंड के बीच नए साल की शुरुआत हो गई है। नव वर्ष के स्वागत में सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी है। एक ओर रात 12 बजे से ही तमाम सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई देने का सिलसिला चल रहा है।

दूसरी ओर बिहार के बेगूसराय के सभी मंदिरों और पिकनिक स्पॉट पर लोगों की भीड़ जुटने लगी है। जिला मुख्यालय के नौलखा मंदिर एवं जयमंगला गढ़ और काबर झील में सबसे अधिक लोगों की भीड़ जुटी है। यहां सिर्फ जिला ही नहीं, दूर दराज से लोग पहुंचे हैं। इसके अलावा काली स्थान, कर्पूरी स्थान, हरीगिरी धाम सहित अन्य जगहों पर भी पूजा अर्चना के लिए भीड़ लगी हुई है।

नौलखा मंदिर में उमड़ी भीड़
नौलखा मंदिर में जहां डिज्नीलैंड बाजार सजाया गया है, वहीं जयमंगलागढ़ में बाजार सजाने के साथ रामसर साइट काबर झील पक्षी विहार नौकायन के लिए की गई तैयारी का लोग जमकर फायदा उठा रहे हैं।। इधर नववर्ष के स्वागत के मौके पर होने वाली घटना और शराबबंदी पर रोक के लिए प्रशासन ने कड़ी व्यवस्था की है। इस संबंध में डीएम एवं एसपी द्वारा संयुक्त आदेश जारी कर हर गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

इन स्थानोे पर भीड़
डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि नव वर्ष 2023 के अवसर पर बेगूसराय जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विगत वर्षों की तरह काफी संख्या में लोगों के पिकनिक मनाने और पूजा अर्चना करने की संभावना है। नव वर्ष के अवसर पर पार्टी का आयोजन मुख्य रूप से सिनेमा घर, पार्क, नदी, नदी के किनारे, हॉस्टल एवं महत्वपूर्ण जगहों पर किया जाता है।

अधिकारियों को जारी किए गए निर्देश
बिहार में पूर्णतः शराब बंदी है, लेकिन कुछ शरारती तत्वों द्वारा नव वर्ष के अवसर पर शराब का सेवन कर चौक-चौराहा पर वाद-विवाद, छेड़छाड़ आदि की घटना करने से इंकार नहीं किया जा सकता है। सभी अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र स्थित सिनेमा घर, पार्क, नदी, नदी के किनारे, हॉस्टल के साथ-साथ सभी अन्य जगहों पर रात तक भ्रमणशील रहकर विधि-व्यवस्था संधारित करने का निर्देश दिया गया है।

हर स्थानों पर पैनी नजर
उत्पाद अधीक्षक टीम गठित कर ट्रेन, ढावा, वाहन पड़ाव, होटल, पिकनिक स्थलों, नदियों, गंगा के तटीय क्षेत्र एवं दियारा क्षेत्र में लगातार सघन छापामारी करने के साथ ही ब्रेथ एनेलाईजर से संदिग्ध व्यक्तियों की जांच करने, अवैध शराब के निर्माण, बिक्री, आवागमन, होम डिलेवरी पर सतत निगरानी कर रहे हैं। सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर भ्रमणशील हैं तथा प्रमुख और संवेदनशील स्थलों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here