Florida: नस्लीय उन्माद में तीन अश्वेत लोगों की गोली मारकर हत्या

हमलावर (Attacker) ने एक लेख में नस्लवादी टिप्पणी (racist remarks) भी की थी। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद उसने आत्महत्या (suicide) कर ली।

23

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of america) के फ्लोरिडा (Florida) के जैक्सनविले में नस्लीय उन्माद में चूर 20 वर्षीय एक नकाबपोश श्वेत युवक ने 26 अगस्त को अफ्रीकी-अमेरिकी बहुल इलाके में डॉलर जनरल स्टोर के अंदर तीन अश्वेत लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने कहा कि हमलावर (Attacker) ने एक लेख में नस्लवादी टिप्पणी (racist remarks) भी की थी। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद उसने आत्महत्या (suicide) कर ली। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में जैक्सनविले के शेरिफ (sheriff) टी.के. वाटर्स के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

काले लोगों से नफरत करता था हमलावर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शेरिफ वाटर्स ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस हमले में दो पुरुषों और एक महिला की मौत हो गई। यह घटना निश्चित रूप से “नस्लीय रूप से प्रेरित” है। हमलावर काले लोगों से नफरत करता था। बंदूकधारी ने अकेले ही घटना को अंजाम दिया।

पहना था बुलेट प्रूफ जैकेट
वाटर्स (Waters) ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हत्यारे ने एक ग्लॉक हैंडगन (glock handgun) और एक एआर-15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफल का इस्तेमाल किया। वह बुलेट प्रूफ जैकेट पहने था। वह 2016 घरेलू हिंसा की घटना में भी शामिल था। एक बार उसे जांच के लिए मानसिक अस्पताल भेजा गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फिलहाल कातिल और मृतकों के नाम जारी नहीं किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – Mumbai-Goa Highway: 28 सितंबर तक नहीं चलेंगे भारी वाहन, जानें कारण

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.