महाराष्ट्र में कम हो रहे हैं कोरोना के केस! जानिये, कब तक मिलेगी प्रतिबंधों में ढील

टास्क फोर्स ने महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की घटती संख्या, दुकानों और होटलों पर लगी पाबंदियों पर विस्तृत रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेजी है।

कोरोना के कम होते केस के मद्देनजर महाराष्ट्र में लागू पाबंदियों में ढील दिए जाने के संकेत मिल रहे हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 6 हजार 17 नए मामले आए हैं। कुछ दिन पहले तक यहां एक दिन में 9 से 10 हजार मामले आ रहे थे।

फिलहाल टास्क फोर्स ने राज्य में कोरोना मरीजों की घटती संख्या, दुकानों और होटलों पर लगी पाबंदियों पर विस्तृत रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेजी है। इस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। समझा जा रहा है कि जल्द ही राज्य में लागू प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी।

टास्क फोर्स ने पेश की रिपोर्ट
बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रतिबंधों में ढील देने को लेकर विशेषज्ञों और राज्य टास्क फोर्स के वरिष्ठ अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। यह रिपोर्ट राज्य में संक्रमण दर, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या और कुछ अन्य मानदंडों पर आधारित है। इसे मुख्यमंत्री कार्यालय को सौंपे जाने के बाद अब राज्य सरकार ने विचार करना शुरू कर दिया है। सरकार दुकानों, होटलों, ट्रेनों और अन्य संस्थानों को ज्यादा समय तक खुला रखने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। इस बारे में इस सप्ताह निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः कमजोर हो रहा है कोरोना! एक दिन में आए इतने मामले

क्या आम मुंबईकरों को लोकल में यात्रा की मिलेगी अनुमति?
राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के चलते आम मुंबईकरों के लोकल में यात्रा करने पर रोक लगाई गई है। इस कारण मुंबईकरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। वे जानना चाहते हैं कि उन्हें लोकल में यात्रा करने की अनुमति कब मिलेगी?

राज्य सरकार कर रही है विचार
राज्य सरकार लोकल ट्रेन शुरू करने पर विचार कर रही है। मुंबई में भी पिछले कुछ दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है। इसलिए सरकार लोकल ट्रेनों को शुरू करने को लेकर सकारात्मक है। इस मामले में जल्द ही निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here