मुख्यमंत्री योगी हुए भावुक, ये था मौका

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। इन स्टालों पर शिक्षण अधिगम सामग्री (टीएलएम) के मॉडलों का प्रदर्शन किया गया था।

55

योगिराज बाबा गंभीरनाथ सभागार में गोरखपुर मंडल के 1086 परिषदीय विद्यालयों के स्मार्ट क्लास एवं 64 ब्लॉक संसाधन केंद्रों में आईसीटी (इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन) लैब्स के लोकार्पण समारोह में मंच पर जाने से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिव्यांग बच्चों के बीच पहुंचे। उनको व्हीलचेयर वितरित किया। यहां दिव्यांग बच्चों को देखकर वे भावुक हो गए।

बच्चों तक खुद पहुंचकर उन्होंने उपहार दिया और आत्मीय संवाद कर उनका मनोबल बढ़ाया। हालांकि उनकी आंखें सजल हो चुकी थीं। इसके पूर्व कार्यक्रम स्थल पर उन्होंने श्रीराम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान बने बच्चों से बातचीत की और उन्हें चॉकलेट गिफ्ट किया। मुख्यमंत्री ने नन्हें मुन्ने बच्चों को प्यार-दुलार, आशीर्वाद देकर उनका अन्नप्राशन कराया। उन्हें उपहार में खिलौने दिए। इसी क्रम में उन्होंने कुछ महिलाओं की गोदभराई की रस्म पूरी कर उन्हें पोषण किट उपहार में दिया।

स्टालों का अवलोकन कर ली जानकारी
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। इन स्टालों पर शिक्षण अधिगम सामग्री (टीएलएम) के मॉडलों का प्रदर्शन किया गया था। मुख्यमंत्री ने स्टालों पर मौजूद शिक्षकों व बच्चों से बात की और संबंधित मॉडलों के बारे में जानकारी ली।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.