Ayodhya: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे अयोध्या, मंत्रियों-विधायकों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

अयोध्या रवाना होने से पहले मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पत्रकारों से बात की और कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें अयोध्या जाने का मौका मिल रहा है।

129

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajanlal Sharma) सोमवार को मंत्रिमंडल (Cabinet) और विधायकों (MLAs) के साथ रामलला (Ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे हैं। सोमवार सुबह सात बजे जयपुर से दो विशेष विमान में सभी लोग आयोध्या के लिए रवाना हुए।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री सुबह अयोध्या में दशरथ कुंड के पास धर्मशाला के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री के साथ भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद है। मुख्यमंत्री सुबह 11:30 बजे से दोपहर दो बजे तक प्रधानमंत्री मोदी की ओर से नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट्स के तहत राजस्थान में विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़ेंगे। इसके बाद सभी का दोपहर 2:25 से 3:25 बजे तक भगवान रामलला मंदिर में दर्शन करने का कार्यक्रम है। अयोध्या दौरे का एक वीडियो भी शेयर किया गया है, इसमें मंत्री ‘रघुपति राघव राम’ भजन गाते हुए भी नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल सबसे आगे की कुर्सी पर बैठे दिखे और उन्हें गले में ‘राधे-राधे’ लिखा गमछा भी डाल रखा है।

यह भी पढ़ें- Road Accident: हरियाणा के रेवाड़ी में सड़क हादसा, यूपी और हिमाचल प्रदेश के छह लोगों की मौत

राजस्थान का विकास शानदार तरीके से हो
अयोध्या रवाना होने से पहले मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पत्रकारों से बात की और कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें अयोध्या जाने का मौका मिल रहा है। राठौड़ ने कहा कि इस देश की श्रद्धा, हमारे धर्म की रक्षा और देश की जनता के कारण रामलला का स्थान 550 साल बाद स्थापित हुआ है। सब वहां दर्शन के लिए जा रहे हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें दर्शन करने का अवसर मिला है। उनसे प्रार्थना करेंगे और आशीर्वाद लेंगे कि राजस्थान की एक-एक जनता को हम सक्षम बनाएं। राजस्थान का विकास शानदार तरीके से हो। पूरे देश का विकास हो और 2047 तक भारत विकसित राष्ट्र बन जाए।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले महाराष्ट्र, गोवा, असम, गुजरात, राजस्थान हरियाणा, उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड कैबिनेट और मध्य प्रदेश की कैबिनेट का अयोध्या दौरा हो चुका है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.