JNU Election: जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में चार साल बाद होंगे छात्र संघ चुनाव, 22 मार्च को होगी वोटिंग

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 4 साल के लंबे इंतजार के बाद जेएनयू में छात्र संघ चुनाव होने जा रहे हैं।

95

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के बीच एक और अहम चुनाव (Important Elections) का ऐलान हो गया है। 4 साल के लंबे इंतजार के बाद जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (Jawahar Lal University) में छात्र संघ चुनाव (Student Union Elections) की तारीखों का ऐलान हो गया है। जेएनयू में छात्र संघ चुनाव (Voting) के लिए 22 मार्च को मतदान होगा और नतीजे 24 मार्च को आएंगे।

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के चुनाव पिछली बार 2019 में आयोजित किए गए थे। जेएनयू की चुनाव समिति द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, सोमवार को अनंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी और मगंलवार तक उसमें सुधार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Ayodhya: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे अयोध्या, मंत्रियों-विधायकों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

22 मार्च को मतदान
मिली जानकारी के अनुसार, छात्र 14 मार्च से अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। जिसके बाद 16 मार्च को उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रदर्शित की जाएगी। यूनिवर्सिटी गवर्निंग बॉडी मीटिंग 20 मार्च को होगी। अध्यक्ष पद छात्रों को संबोधित करेंगे। नोटिस के अनुसार छात्रसंघ चुनाव के लिए 22 मार्च को मतदान होगा। वोटों की गिनती 24 मार्च को होगी, जिसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

दो गुट आपस में भिड़ गये
गौरतललब हो कि चुनाव समिति के सदस्यों के चयन को लेकर गुरुवार (29 फरवरी) रात दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज में दो समूह आपस में भिड़ गए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच हुई झड़प में कुछ छात्र घायल भी हुए हैं।

चार साल बाद छात्र संघ चुनाव
गौरतलब हो कि जवाहर लाल यूनिवर्सिटी छात्र संघ का पिछला चुनाव साल 2019 में हुआ था, जिसमें लेफ्ट उम्मीदवार आइशी घोष ने चुनाव जीता था। उसके बाद कोविड के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये। इस बार चार साल बाद छात्र संघ चुनाव होने जा रहे हैं, जिसे लेकर सभी दलों के छात्र दल उत्साहित हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.