युवा उद्यमियों को सम्मान देकर ‘वाग्धारा’ ने बढ़ाया उनका मनोबल

वाग्धारा की ओर से पहला डॉ. शंकरलाल सारस्वत सम्मान वरिष्ठ लेखक और पत्रकार गोपाल शर्मा को जबकि नेत्रपाल सिंह रेल सेवा सम्मान मध्य रेल के वरिष्ठ अधिकारी मनोज कुमार गोयल को प्रदान किया गया।

545

मुंबई (Mumbai) में सोमवार (27 नवंबर) शाम अंधेरी स्थित ऑर्किड इंटरनेशनल स्कूल (Orchid International School) में वाग्धारा सम्मान समारोह 2023 (Vagdhara Samman Ceremony 2023) का आयोजन किया गया है। इस सम्मान समारोह का आयोजन वाग्धारा (Vagdhara) और दुलारी फाउंडेशन (Dulari Foundation) की ओर से किया गया था। साहित्य, संस्कृति और समाजिक क्षेत्र की अग्रणी संस्था वाग्धारा ने नई पहल करते हुए ज्ञान सेवा और उद्यम का सम्मान किया। कार्यक्रम में देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये उद्यमी (Entrepreneur) मौजूद थे।

वाग्धारा की ओर से पहला डॉ. शंकरलाल सारस्वत सम्मान वरिष्ठ लेखक और पत्रकार गोपाल शर्मा को जबकि नेत्रपाल सिंह रेल सेवा सम्मान मध्य रेल के वरिष्ठ अधिकारी मनोज कुमार गोयल को प्रदान किया गया। सम्मान स्वरूप 11 हजार रुपए की राशि , प्रमाण पत्र और सम्मान चिन्ह अर्पित किया गया। इसके साथ ही देश भर से चुने गए उद्यमियों को वाग्धारा उद्योग रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया। मलयालम मनोरमा के पत्रकार सलीम ताज, बैंकिंग क्षेत्र के अंकित चौहान को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- Rozgar Mela: प्रधानमंत्री मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र

सम्मान समारोह में ये लोग उपस्थित
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की सरचिटणीस शालिनी ठाकरे, फिल्म अभिनेता और बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला, निर्देशक करन राजदान,पश्चिम बंगाल के इस्पात मंत्री श्रीकांत महतो और चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर के कार्यकारी प्रिंसिपल प्रशांत काशिद और मनसे विभाग अध्यक्ष संदेश देसाई की उपस्थिति में सम्मान समारोह सम्पन्न हुआ।

महिलाओं को भी राजनीति में आना चाहिए: शालिनी ठाकरे
वाग्धारा उद्योग रत्न 2023 के कार्यकर्म में मनसे सरचिटणीस शालिनी ठाकरे ने अपने भाषण में कहा कि इस कार्यक्रम में सम्मानित हुए सभी लोगों को बधाई देती हूं। उन्होंने आगे कहा कि जब राज साहब ठाकरे ने शिवसेना छोड़कर अपनी पार्टी बनाई तो उनके मन में जनता के लिए वो काम करने का खयाल आया जो उस समय की सरकार नहीं कर रही थी। आगे शालिनी ठाकरे बोलीं की मुझे और वागीश जी को जनता के लिए काम करने का मौका मिला, इस के लिए में राज साहब ठाकरे का धन्यवाद करती हूं, ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है, राजनीति पर बोलते हुए शालिनी ठाकरे ने कहा, महिलाओं को भी राजनीति में आना चाहिए और आज की राजनीति को सुधारना चाहिए। आप सब जानते हैं कि आज की राजनीति कितनी बिगड़ गई है। महाराष्ट्र पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यहां की राजनीति कुछ नेताओं ने खराब कर दी है। अंत में उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए वागीश सारस्वत की सराहना की।

उद्यमियों और सभी युवाओं की सराहना
वागीश सारस्वत ने कहा कि यह नेक कार्य मेरे पिता के नाम पर किया गया है और इस कार्यक्रम में हम उद्यमियों को उनके कार्य के लिए पुरस्कृत करते हैं। अपने भाषण में उन्होंने इस कार्यक्रम को इतना बड़ा बनाने के लिए उपस्थित कई उद्यमियों और सभी युवाओं की सराहना की। आगे उन्होंने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को याद करते हुए कहा कि वह किसी काम की वजह से यहां नहीं आ सके, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगले कार्यक्रम में राज साहब ठाकरे भी मौजूद रहेंगे। आगे उन्होंने पत्रकारिता से लेकर अब तक के अपने राजनीतिक करियर के बारे में बताया कि वे राजनीति में कैसे आए और राजनीति में शालिनी ठाकरे के साथ उनके भाई-बहन का रिश्ता कैसे बढ़ा और वे जनता के लिए कैसे काम करते रहे। उन्होंने आगे कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं और सभी को उद्योग करना चाहिए और एक दूसरे की मदद करते रहना चाहिए। यह वाक्य कहकर उन्होंने अपना भाषण समाप्त किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.