Ayodhya: राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में उत्साह, आरएसएस ने की यह घोषणा

1137

अयोध्या(Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि(Shri Ram Janmabhoomi) प्राण प्रतिष्ठा गृह संपर्क अक्षत अभियान के तहत हमीरपुर जनपद के सभी गांव के घरों में अक्षत का वितरण किया जाएगा। 2 दिसंबर को अभियान के जिला संयोजक सरस्वती शरण द्विवेदी ,विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष रामदत्त पांडेय, जनपद के जिला संगठन मंत्री सौरभ सिंह व अन्य की अगवाई में बांदा अक्षत विभाग से अक्षत प्राप्त कर जिला केंद्र बलदेव मंदिर(Baladev Temple) हमीरपुर में गाजे बाजे के साथ संगठन की कार्यकर्ता और माताओं द्वारा आरती पूजन कर रखे गए हैं।

अयोध्या राम मंदिर में पहुंचने का निमंत्रण
आरएएसएस(RSS) के जिला प्रचारक धनंजय सिंह ने कहा कि अक्षत सभी घरों में पत्रक के साथ अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन में पहुंचने के लिए दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए एक जिला स्तर पर टोली गठित की गई है। जिसके जिला संयोजक यतीश द्विवेदी बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक प्राप्त अक्षत का वितरण हर घर और हर गांव में कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज बांदा से अक्षत प्राप्त हुए हैं। जिनका सुमेरपुर विकासखंड के टेढ़ा और सुमेरपुर में सम्मान कर आरती पूजन संगठन की महिला कार्यकर्ताओं व द्वारा किया गया।

NCP: अजीत पवार पर आरोप लगाने वाले आव्हाड स्वयं कांच के घर में , एनसीपी ने मुंब्रा के विधायक पर लगाए कई गंभीर आरोप

अक्षत से भरे पात्र की पूजा
टीम के पदाधिकारी द्वारा अक्षत चावल हमीरपुर के प्रसिद्ध मंदिर बलदेव में विराजित किये गए हैं। भारी जय घोष के साथ नारे लगाते हुए आरएसएस( और विश्व हिंदू परिषद पदाधिकारी का कार्यकर्ताओं ने अक्षत को मंदिर में रखते हुए जिला संयोजक कहा कि सभी जिम्मेदार कार्यकर्ता और पदाधिकारी प्राप्त हुए अक्षत को गांव के सभी घरों में सभी लोगों को वितरित कर आमंत्रण देंगे। उन्होंने कहा कि सभी सनातनी हिंदू संप्रदाय के लोग इस कार्यक्रम में बढ़कर भाग ले यह गौरव की बात है कि 500 वर्ष पूर्व से हम राम मंदिर की निर्माण की कल्पना कर रहे थे, जो 22 जनवरी को पूरी होने जा रही है इस कल्पना में न जाने कितने हिंदू समर्थक शहीद हुए हैं। आगामी 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होंगे जिला संयोजक ने बताया कि जिला ,खंड ,नगर, मंडल ,बस्ती गांव स्तर तक संपर्क अभियान हेतु समिति द्वारा बैठकों में कार्यकर्ताओं को दायित्व सौपें गए हैं ।

हवन, पूजन और कीर्तन का आयोजन
जिला संयोजक ने बताया कि 1 दिसंबर से 10 दिसंबर, खंड और नगर में बैठक, 10 दिसंबर से 20 दिसंबर तक, मंडल और बस्ती में बैठक, व 20 दिसंबर से 30 दिसंबर तक गांव की बड़ी बैठक, 1 जनवरी से 15 जनवरी तक गृह संपर्क अभियान के साथ प्रत्येक गांव के मोहल्ले के मंदिर धर्मशाला गुरुद्वारा जैन बौध, रविदास ,बाल्मिक ,कबीर मँदिर, स्कूल, कॉलेज, विद्यालय हर घर परिवार में, 22 जनवरी पूर्वाह्न 11 बजे से धार्मिक कार्यक्रम श्री राम जय राम जय जय राम, हवन, पूजन कीर्तन प्रसाद का वितरण किया जाएगा । घर में ध्वज पताका, लगाए जाने के साथ ही शाम को दीप प्रकाश उत्सव भी आयोजित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि संपर्क अभियान में घर-घर एक राम मंदिर और राम दरबार का चित्र ,जन्म भूमि की जानकारी वाला सूचना पत्रक हल्दी लगे अक्षत ,चावल द्वारा आमंत्रण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई ऐसा काम न करे। जिससे शांति भंग हो।

ये रहे उपस्थित
22 जनवरी के बाद अयोध्या दर्शन की तैयारी बनाएं। प्रांत के निर्देश पर संपर्क अभियान चला कर कार्यकर्ताओं को फरवरी में सामूहिक रूप से एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस अक्षत अभियान कार्यक्रम में जनपद के विश्व हिंदू परिषद जिला उपाध्यक्ष कौशलेंद्र सिंह व सीमांत शुक्ला जिला प्रचारक धनंजय सिंह, रामदत्त पांडेय, जिला अध्यक्ष, एसपी शुक्ला जिला प्रचार प्रसार प्रमुख,डॉ एके मिश्रा जिला कोषाध्यक्ष ,जय किशोर गुप्ता विनय कुमार ,नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप निषाद सहित सैकड़ो महिलाएं व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.