आतंक के बीच उम्मीद की किरण! काबुल के एक मंदिर में धूमधाम से मनाई गई नवरात्रि, देखें वीडियो

अफगानिस्तान का एक सुखद और आश्चर्यजनक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर उम्मीद की हल्की-सी किरण जागी है।

अफगानिस्तान में तालिबान राज आने के बाद से अल्पसंख्यकों में डर का माहौल है। उन्हें नहीं पता कि उनके साथ कब क्या हो जाए। इस बीच वहां का एक सुखद और आश्चर्यजनक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर उम्मीद की हल्की-सी किरण जागी है। वीडियो में काबुल के एक मंदिर में नवरात्रि मनाई जा रही है। इस दौरान हिंदू समुदाय के लोग हरे रामा हरे कृष्णा गा रहे हैं।

काबुल के असमाई मंदिर का वीडियो
मिली जानकारी के अनुसार यह वीडियो काबुल के असमाई मंदिर का है। यहां हिंदुओं ने कीर्तन गाए और देवी माता का जागरण किया। पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने इसके साथ ही वीडियो के बारे में जानकारी देते हुए लिखा है कि 11 अक्टूबर की रात हिंदू समुदाय के लोगों ने काबुल के प्राचीन असमाई मंदिर में नवरात्रि का त्योहार मनाया। इन हिंदुओं ने मांग की है कि बढ़ती आर्थिक और सामाजिक परेशानियों के कारण उन्हें वहां से जल्द से जल्द निकाला जाए।

ये भी पढ़ेंः गांधी जी के कहने पर की थी मर्सी पेटिशन – राजनाथ सिंह

अगस्त से तालिबान राज
बता दें कि 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया था। उसके बाद से वहां तालिबान राज कायम है। अगस्त से अब तक कई ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं, जिनसे अल्पसंख्यकों और महिलाओं में दहशत का माहौल कायम होना स्वाभाविक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here