जम्मू-कश्मीरः शोपियां में तीन आतंकवादी ढेर, सांबा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 5 मई को तड़के आतंकवादियों और सुरक्षाबलों की हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सांबा सेक्टर में भी एक घुसपैठिए को भी बीएसएफ ने मार गिराया है।

कश्मीर में कोरोना महामारी के बीच आंतकवादियों से निपटने का अभियान भी जारी है। 5 मई को तड़के दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कांजीगाम के इमाम साहिब क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों की हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं। मारे गए आतंकवादी अल-बदर संगठन के बताए जा रहे हैं। इनमें से एक आतंकवादी ने आत्म समर्पण कर दिया है। उसका नाम तौसीफ अहमद बताया गया है। वह हाल ही में अल-बदर आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

इसके साथ ही सांबा में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को भी नाकाम कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शोपियां जिले के कांजीगाम के इमाम साहिब क्षेत्र में चार आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। उसके बाद उन्होंने उन्हें आत्मसमर्पण करने की घोषणा की। लेकिन छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि एक ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। बताया जा रहा है कि आत्मसमर्पण कर चुका आतंकी तौसीफ अहमद हाल ही अल-बदर नामक आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

ये भी पढ़ेंः वो परमाणु संयंत्रों का सामान बेचने निकले थे, मुंबई में यूरेनियम की बड़ी खेप बरामद

हैंड ग्रेनेड से किया हमला
सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमले भी किए, लेकिन गनीमत ये रही कि इस हमले में सुरक्षाकर्मी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इस मुठभेड़ के बीच स्थानीय लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। फिलहाल आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादी तौसिफ अहमद को सुरक्षाबल ने स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया है। आतंकवादियों के छिपे होने के स्थान से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारुद बरामद किए गए हैं।

आइजीपी ने की पुष्टि
आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने अल-बदर के तीन आतंकवादियों के मारे जाने और एक स्थानीय आतंकी के आत्मसमर्पण करने की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन समाप्त हो गया है।

सांबा में घुसपैठ की कोशिश कर एक आतंकी मारा गया
इसके साथ ही पाकिस्तान की ओर से की जा रही घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से देर रात भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे घुसपैठियों को बीएसएफ के जवानों ने ढेर कर दिया। हालांकि इस संबंध में अधिक जानकारी नही मिल पाई है। बीएसएफ के जवानों का कहना है कि पाक घुसपैठिए का शव सीमा के पास ही पड़ा है। उसे लेने के लिए कोई नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here