2024 में कौन होगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री? शरद पवार ने जितेंद्र आव्हाड को बताया

राकांपा नेता और महाराष्ट्र के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने संकेत दिया है कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस तीनों दल अगला चुनाव मिलकर लड़ेंगे।

95

राज्य में पहली बार शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस एक साथ आई है। इस बीच, राकांपा नेता और राज्य के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने संकेत दिया है कि तीनों दल अगला चुनाव एक साथ लड़ेंगे। वे नवी मुंबई में राकांपा की एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि शरद पवार ने उन्हें व्यक्तिगत तौर पर बताया है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

शरद पवार ने उनसे व्यक्तित तौर पर कहाः
अपने दोस्तों के साथ निजी तौर पर बात करते हुए, जितेंद्र आव्हाड ने खुलासा किया कि महाविकास आघाड़ी की सरकार 2024 में आएगी और अगला मुख्यमंत्री भी उद्धव ठाकरे होंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि शरद पवार पर फैसला लेने का कोई दबाव नहीं है।

सीएम पर दबाव नहीं डालते पवार
जितेंद्र आव्हाड ने कहा, “बाहर फैलाया जा रहा है कि शरद पवार मुख्यमंत्री पर दबाव बना रहे हैं और उन्हें स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने में कठिनाई हो रही है। हालांकि, इसमें कोई तथ्य नहीं है और उद्धव ठाकरे को पवार का पूरा समर्थन है।”

शिवसेना पर लगाया आरोप
आव्हाड ने शिवसेना पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, “जब चुनाव आते हैं तो सत्तारूढ़ शिवसेना वार्ड गठन में मनमानी करती है। चुनाव जीतने के लिए महानगरपालिका के अधिकारियों और चुनाव आयोग के अधिकारियों पर दबाव डालकर वार्ड का गठन किया जाता है। ठाणे में हमारा ऐसा अनुभव है। ”

यह  बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
जितेंद्र आव्हाड ने चेतावनी दी कि ठाणे जिले में शिवसेना को बड़े भाई की तरह सम्मान दिया जाएगा, लेकिन एक बात बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘हम भाजपा विधायक गणेश नाइक की आलोचना करते हैं, जो विपक्ष में हैं। हम गठबंधन धर्म का पालन कर रहे हैं, लेकिन आपका परदे के पीछे का रिश्ता हुआ करता है। राजनीति का गणित कभी भी बदल सकता है। सबको मौका मिलता है। इसलिए हमारे पास भी विकल्प है कि किसके साथ जाना है। ”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.