Bhopal: भाजपा राज में विकास की गारंटी और कांग्रेस राज में…! नड्डा ने बोला हाथ पर हमला

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को बधाई देता हूं, जिनके कार्यकाल में प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय 10 गुना बढ़ी है।

744

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकारें रही हैं, उन्होंने आपस में लड़ने, बहानेबाजी और घोटाले करने के सिवाय कुछ नहीं किया। जो कमलनाथ 15 महीनों की सरकार में मुख्यमंत्री रहे, उनके रिश्तेदारों के करोड़ों रुपये के घोटाले पकड़े गए। उनके ओएसडी के घर से करोड़ों रुपये बरामद हुए। मतलब साफ है, जहां कमल खिलता है, वहां विकास होता है और जहां कांग्रेस आती है वहां घोटाला होता है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा शुक्रवार शाम को रीवा जिले के सिरमौर में विधानसभा उम्मीदवार दिव्यराज सिंह के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाला चुनाव जीत-हार का नहीं है। यह विधायक बनाने का चुनाव भी नहीं है। यह आपके हितों का चुनाव है। इसमें आपको यह निर्णय करना है कि अगले पांच सालों तक कौन आपके हितों की रक्षा कर सकता है। इसलिए ये देखकर वोट मत कीजिए कि कौन आपकी जाति का है, आपके इलाके का है, आपकी भाषा बोलता है या आपका रिश्तेदार है। आपको अपने वोट का फैसला इस आधार पर करना है कि पांच सालों तक कौन सा व्यक्ति और कौन सी पार्टी आपके हितों की रक्षा और विकास कर सकते हैं।

आपने लोकसभा में कमल खिलाया, तो देश आगे बढ़ा
नड्डा ने कहा कि आपने लोकसभा चुनाव में कमल खिलाया, जिससे प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी। आपके एक वोट से देश आगे बढ़ा है। कोरोना संकट और यूक्रेन-रशिया के युद्ध के चलते जब सारी दुनिया की अर्थव्यवस्थाएं लड़खड़ा रही थी, यूरोप की, ब्रिटेन की, अमेरिका की, आस्ट्रेलिया की अर्थव्यवस्थाएं डगमगा गई थीं, मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी मजबूती से खड़ा रहा। हमने अर्थव्यवस्था के मामले में उन अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने हम पर 200 साल शासन किया और 11वें से पांचवें स्थान पर पहुंच गए। आप भाजपा को आशीर्वाद देंगे, केंद्र में मोदी की सरकार बनाएंगे, तो 2028 तक भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय 97 प्रतिशत मोबाइल चाइना से आते थे, आज 97 प्रतिशत मोबाइल देश में ही बन रहे हैं। एप्पल का मोबाइल भी भारत में बन रहा है। इस्पात उत्पादन में भारत अग्रणी देश है और ऑटोमोबाइल सेक्टर में दुनिया का तीसरा देश है। दवाओं के मामले में तो भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। सबसे अच्छी और सबसे सस्ती दवाएं भारत में बन रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का नाम सारी दुनिया में बढ़ रहा है।

हर वर्ग को ताकत दे रही मोदी सरकार
नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार गांव, गरीब, पीड़ित, वंचित, शोषित, पिछड़े, युवा और महिला हर वर्ग के हितों के बारे में सोचती है और सभी को ताकत दे रही है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में करोड़ों लोगों को मुफ्त पांच किलो राशन दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में 4 करोड़ घर दिये हैं। उज्जवला योजना में करोड़ों बहनों को गैस कनेक्शन दिये हैं, जिनमें से रीवा में भी 250000 कनेक्शन दिये गए हैं। जलजीवन मिशन में देश में 10 करोड़ घरों में नल कनेक्शन लगाए जा रहे हैं, जिनमें से साढ़े पांच लाख कनेक्शन मध्यप्रदेश में लगेंगे और 1.5 लाख कनेक्शन आपके रीवा में लग रहे हैं। मोदी जी की सरकार प्रदेश के 84 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि दे रही है, जिनमें से 2.07 लाख किसान रीवा के हैं। आयुष्मान योजना में रीवा के भी 2 लाख परिवारों को मुफ्त इलाज मिल रहा है।

मध्य प्रदेश में बह रही विकास की गंगा
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को बधाई देता हूं, जिनके कार्यकाल में प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय 10 गुना बढ़ी है। मध्यप्रदेश का बजट 13 गुना बढ़ा है और ट्राइबल वेलफेयर का बजट 57 गुना बढ़ा है। स्वास्थ्य का बजट 26 गुना बढ़ा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश में 83931 कि.मी. सड़कें 7 साल में बनी है। प्रदेश के 34 स्टेशनों का जीर्णोद्धार करके उन्हें वर्ल्ड क्लास बनाया जा रहा है, 14 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं। लाडली लक्ष्मी योजना और लाडली बहना योजना के तहत बहनों की चिंता सरकार कर रही है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत बहनों को 1250 रुपये प्रतिमाह दिये जा रहे हैं।

कांग्रेस के नेता मनी कलेक्टर
नड्डा ने कहा कि आपने जब कांग्रेस को चुना था, तो उसने घोटालों के सिवा क्या किया? कोयला घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, 2-जी घोटाला और ऐसे कई घोटाले कांग्रेस की सरकारों ने किए, जिसके चलते भारत की छवि एक भ्रष्टाचारी देश की बन गई थी। चाहे कमलनाथ हों, भूपेश बघेल हों या अशोक गहलोत हों, ये लोग नेता या मुख्यमंत्री नहीं, कलेक्टर हैं। किसी जिले के नहीं, बल्कि ये अपने-अपने प्रदेशों से पैसा कलेक्ट करके दिल्ली दरबार को अर्पित करते हैं। आपके हक के पैसों पर डाका डालकर ये उसे दिल्ली पहुंचाते हैं। इसलिए 17 तारीख को कमल का बटन दबाएं, विकास के लिए कदम बढ़ाएं, यही निवेदन है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.