जानिये, अयोध्या दौरा रद्द करने की ‘राज’ की ‘नीति’ पर क्या कहते हैं नेटिजंस!

हिंदुस्थान पोस्ट ने सोशल मीडिया पर लोगों की राज ठाकरे के अयोध्या दौरा स्थगित करने के फैसले पर राय जानने की कोशिश की। सोशल मीडिया पर पूछे गए इस सवाल में हजारों अकाउंट यूजर्स ने अपनी राय जाहिर की।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित करने को लेकर राजनीति अभी भी जारी है। राजनैतिक पार्टियां तरह-तरह की बातें कर रही हैं। खास कर शिवसेना इसे मौका समझ रही है और वह इसी बहाने राज ठाकरे पर निशाना साध रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अभी भी ठाकरे को माफ करने के मूड में नहीं नजर आ रहे हैं। वे उत्तर भारतीयों के साथ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा अतीत में की गई मारपीट और अन्य तरह के दुर्व्यवहार पर राज ठाकरे से माफी मांगने की मांग पर अड़े हुए हैं।

इस बीच हिंदुस्थान पोस्ट ने सोशल मीडिया पर लोगों से इस पर राय जानने की कोशिश की। सोशल मीडिया पर पूछे गए सवाल में हजारों अकाउंट यूजर्स ने अपनी राय जाहिर की। हिंदुस्थान पोस्ट डिजिटल पोर्टल ने लोगों से पूछा था कि क्या आपको लगता है कि एमएनएस प्रमुख का अयोध्या दौरा स्थगित करने का निर्णय सही है? 88 प्रतिशत लोगों ने राज ठाकरे के अयोध्या दौरे को रद्द करने के फैसले को सही ठहराया है, जबकि 12 प्रतिशत लोगों ने उनके निर्णय को गलत बताया है।

इसके साथ ही लोगों ने कमेंट भी किए हैं। एक अकाउंट यूजर ने लिखा है, “राज ठाकरे ने संयम दिखाते हुए हिंदुत्व की एकता को प्रादेशिक अस्मिता से ऊपर रखा।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “राज ठाकरे ने बिलकुल सही निर्णय लिया। वे छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों पर चलते हैं।”

5 जून को प्रस्तावित था उनका अयोध्या दौरा
बता दें कि राज ठाकरे ने 5 जून को भगवान श्री राम की नगर अयोध्या में जाकर रामलला के दर्शन करने की घोषणा की थी, हालांकि भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के साथ ही कुछ अन्य लोगों के विरोध के बाद उन्होंने अपने इस दौरे को स्थगित कर दिया। हालांकि उन्होंने अपने दौरे को स्थगित करने का कारण अपनी स्वास्थ्य समस्या को बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here