Lok Sabha Chunav 2024: पश्चिम बंगाल में वोटिंग के साथ ही हिंसा शुरू, उपद्रवियों ने EVM और VVPAT को पानी में फेंका

आईएसएफ-तृणमूल संघर्ष में भांगड़ ब्लॉक नंबर 1 का रानीगाछी इलाका शुक्रवार को रणक्षेत्र बन गया था। उस घटना के कारण आईएसएफ एजेंट को पुलिस ने उठा हिरासत में ले लिया था।

343
votes-polling-assembly-elections-2016-voters-election-commission-assembly-polls

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शनिवार सुबह 7:00 से राज्य की नौ लोकसभा सीटों (Nine Lok Sabha Seats) पर मतदान (Voting) शुरू हो गया है। इस बीच जगह-जगह से हिंसा (Violence) की खबरें भी आने लगी हैं। सबसे विकट परिस्थिति जादवपुर लोकसभा क्षेत्र और दक्षिण 24 परगना जिले (24 Parganas District) में पड़ने वाले भांगड़ की है। यहां सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और आईएसएफ (ISF) कार्यकर्ताओं के बीच तकरार नहीं थम रहा। शुक्रवार रात आईएसएफ प्रत्याशी की कार पर हमले का आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा है। कार में तोड़फोड़ की गई है।आईएसएफ प्रत्याशी उस टूटी कार को लेकर रात में भांगड़ थाना पहुंचे। हालांकि पुलिस पर आरोप है कि कोई कार्रवाई नहीं की गई।

गौरतलब है कि आईएसएफ-तृणमूल संघर्ष में भांगड़ ब्लॉक नंबर 1 का रानीगाछी इलाका शुक्रवार को रणक्षेत्र बन गया था। उस घटना के कारण आईएसएफ एजेंट को पुलिस ने उठा हिरासत में ले लिया था। खबर पाकर आईएसएफ प्रत्याशी नूर आलम खान रात में रानीगाछी इलाके में आये थे। उस समय तृणमूल से जुड़े बदमाशों पर नूर आलम की कार का पीछा करने का आरोप लगा था। कथित तौर पर आईएसएफ उम्मीदवार की कार में भी तोड़फोड़ की गई। चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें- LPG Cylinder: चुनाव नतीजों से पहले LPG सिलेंडर के दाम घटे, जानें नई कीमत

पश्चिम बंगाल में बवाल
राज्य के दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ नंबर 40, 41 पर भीड़ ने EVM और VVPAT मशीनों को पानी में फेंक दिया है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, कथित तौर पर टीएमसी समर्थकों ने मतदाताओं को धमकाया है। इससे भीड़ का गुस्सा और बढ़ गया और उन्होंने EVM को तालाब में फेंक दिया।

वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान
लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह सात बजे मॉकपोल के बाद मतदान शुरू हुआ। वोटिंग के लिए सुबह 06.30 से ही मतदाता अपने बूथों पर पहुंच कर कतारबद्ध होने लगे। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है। मतदान को लेकर अति विशिष्ट लोगों में भी उत्साह दिखा।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.