Uttarakhand: कोविशील्ड को लेकर कांग्रेस के दावे पर क्या बोली भाजपा, जानिये इस खबर में

भाजपा ने कहा है कि मनवीर चौहान ने कहा कि कांग्रेस देश में वैक्सिनेशन को लेकर भी पूर्व में दुष्प्रचार और नकारात्मक वातावरण उत्पन्न कर चुकी है।

423

Uttarakhand: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि कोरोना काल में आम लोगो को दी गयी जीवनरक्षक वैक्सीन कोविशील्ड को लेकर कांग्रेस राजनैतिक उद्देश्य के लिए भ्रम फैला रही है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने एक जारी बयान में कहा कि कांग्रेस वैक्सीन के गुण दोष को इलेक्टोरल बॉन्ड से जोड़ रही है ज कि सरासर गलत है। कोरोना काल में जरूरत के वक्त इस वैक्सीन ने करोड़ों लोगों के जीवन की रक्षा की और देश दुनिया के वैज्ञानिकों ने शोध की जटिल और प्रमाणिक तौर पर इसके निर्माण को हरी झंडी दी है।

भाजपा का दावा
उन्होंने कहा कि भारत में कोविशिल्ड का उत्पादन पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट करता है और कंपनी कोविशिल्ड टीका लगवाने की वजह से होने वाले साइड इफेक्टस की जानकारी पूर्व में दे चुकी है। कंपनी ने पहले ही स्पष्ट किया है कि टीका लगवाने से थ्रोम्बोसाइटोपीनिया या प्लेट्सलेट की संख्या कम होने के साथ ब्लड क्लाटिंग (खून के थक्के बनना) की समस्या हो सकती है लेकिन यह समस्या एक लाख में एक से भी कम लोगों में हो सकती है। कंपनी इसे दुर्लभ मामला बता चुकी है।

पहले भी किया जा चुका है दुष्प्रचार
मनवीर चौहान ने कहा कि कांग्रेस देश में वैक्सिनेशन को लेकर भी पूर्व में दुष्प्रचार और नकारात्मक वातावरण उत्पन्न कर चुकी है। अभी यह साबित नही हुआ कि वैक्सीन के दुष्प्रभाव आ रहे हैं लेकिन कांग्रेस ने चुनाव के अवसर को देखते हुए दुष्प्रचार शुरू कर दिया है जिसे जनता सच मानने वाली नहीं है।

बेवजह भाजपा पर आरोप
उन्होंने कहा कि भाजपा से ढाई गुना इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिये धन लेने वाली कांग्रेस और उसके सहयोगी बेवजह भाजपा पर तोहमत लगा रहे हैं। यह प्रधानमंत्री मोदी का सशक्त नेतृत्व था कि अल्प समय में कोरोना जैसे असाध्य रोग के लिए दवा, वैक्सिनेशन और सबको राशन जैसी सुविधा मुहैया कराई गई। कांग्रेस इसका तब भी विरोध करती रही और अब भी दुष्प्रचार कर रही है जिसे जनता स्वीकार नहीं करेगी।

Lok Sabha Elections 2024: सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम खान के खिलाफ एफआईआर, जानें क्या है मामला

कांग्रेस हमलावर
कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका का ब्रिटिश कोर्ट में स्वीकारोक्ति को लेकर कांग्रेस हमलावर है। 30 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वाराणसी से इंडी अलायंस के प्रत्याशी अजय राय ने अपने महामंडल नगर लहुराबीर स्थित कैंप कार्यालय पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.