“दुनिया भर में भारत का गौरवगान, लेकिन कुछ लोगों को..!” प्रधानमंत्री ने साधा कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने 2 अक्टूबर को ग्वालियर में मेला मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

73

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मप्र का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास नई सोच नहीं है। आज पूरी दुनिया भारत का गौरवगान कर रही है। दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है, लेकिन कुछ लोगों को कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता। उन्हें भारत का विकास अच्छा नहीं लग रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी 2 अक्टूबर को ग्वालियर में मेला मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ग्वालियर से विभिन्न जगहों पर 19000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का भूमि पूजन और लोकार्पण किया। इसमें इंटरनेशनल दिव्यांग सपोर्ट सेंटर और दिल्ली बड़ोदरा एक्सप्रेस का वर्चुअल लोकार्पण भी शामिल है।

गंभीर बीमारियों के इलाज की सुविधा
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं देख रहा था एक के बाद लोकार्पण व शिलान्यास के कर्टेन खुल रहे थे, इतनी बार कर्टेन खुले कि आप ताली बजाते थक गए। ग्वालियर के साथ साथ विदिशा, बैतूल, कटनी, बुरहानपुर, नरसिंहपुर,दमोह और शाजापुर को नए स्वास्थ्य केंद्र भी मिले, यह केंद्र आयुष्मान भारत इंफ्रा मिशन के तहत बने, इनमें गंभीर बीमारियों के इलाज की सुविधा है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री ने कहा कि एमपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास न तो कोई नई सोच है, न विकास का रोडमैप है। इन लोगों का सिर्फ एक ही काम है, देश की प्रगति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत, अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं। उन्हें दुनिया में भारत का डंका बजना अच्छा नहीं लगता है। भारत नौ सालों में दसवें नंबर से पांचवे नंबर की आर्थिक ताकत बन गया है, लेकिन ये विकास विरोधी लोग सिद्ध करने में लगे हैं कि ऐसा हुआ ही नहीं है।

जनता ने कांग्रेस को दिए 60 साल
प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास विरोधी लोगों को देश ने छह दशक दिए थे, साठ साल कम नहीं होते हैं, अगर नौ साल में इतना काम हो सकता है. तो साठ साल में कितना हो सकता था। यह उनकी नाकामी है, वो तब भी गरीबों की भावनाओं से खेलते थे, आज भी वही खेल खेल रहे हैं। मोदी ने गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों को पक्के घर की गारंटी दी है। लाखों घर गरीबों को दिए जा चुके हैं।

करोड़ों बहनें बन गईं लखपति
उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के घरों की रजिस्ट्री महिलाओं के नाम होने से करोड़ों बहनें लखपति हुई हैं। कई सरकारें आईं, 33 प्रतिशत आरक्षण के वादे किए गए संसद में कानून बनाने से रोका गया, लेकिन आज नारी शक्ति अधिनियम बन चुका है, आगे के लिए भी मैं चाहूंगा कि विकास की गाथा में मातृ शक्ति की भागीदारी हो।

ग्वालियर की बदल रही है तस्वीर
उन्होंने कहा कि ग्वालियर में नया एयरपोर्ट, एलिवेटेड रोड, हजार बिस्तर अस्पताल, स्टेशन पूरे ग्वालियर की तस्वीर बदल रही है। ऐसे ही हमें पूरे मप्र की तस्वीर बदलना है। आज आठ लेन एक्सप्रेस वे का भी लोकार्पण हुआ है, किसी समय में टू लेन को मप्र तरसता था। रेलवे से सुमावली सेक्शन के काम को भी पूरा कर लिया है, ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.