Sanjay Nirupam: कांग्रेस नेता संजय निरुपम को झटका, पार्टी ने इस लिस्ट से नाम निकालने का किया फैसला

कांग्रेस नेता संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) को स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि यह प्रस्ताव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा और वहीं अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

85
कांग्रेस नेता संजय निरुपम को झटका, पार्टी ने इस लिस्ट से निकलने का लिया फैसला
कांग्रेस नेता संजय निरुपम को झटका, पार्टी ने इस लिस्ट से निकलने का लिया फैसला

Sanjay Nirupam: महाराष्ट्र(Maharashtra) प्रदेश कांग्रेस(Congress) ने 3 अप्रैल को पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) को स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि यह प्रस्ताव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा और वहीं अंतिम निर्णय लिया जाएगा। माना जा रहा है कि संजय निरुपम को पार्टी से निकालने की प्रक्रिया शुरू होगी।

निरुपम का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटा
03 अप्रैल (बुधवार) को दादर(Dadar) स्थित कांग्रेस कार्यालय(congress office) तिलक भवन में पार्टी के शीर्ष नेताओं(top leaders) की बैठक हुई। बैठक में संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) के हालिया पार्टी विरोधी बयानों पर चर्चा की गई और संजय निरुपम का नाम स्टार प्रचारकों(star campaigners) की सूची से हटाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: मुरादाबाद सीट पर प्रत्याशी को लेकर अखिलेश और आजम के बीच घमासान, ऐसे हुआ खुलासा

इस वजह से लिस्ट से बहार हुए संजय निरुपम
दरअसल, महाविकास अघाड़ी की सहयोगी पार्टी शिवसेना(Shivsena)ने मुंबई उत्तर-पश्चिम(Mumbai North-West) लोकसभा क्षेत्र से अमोल कीर्तिकर(Amol Kirtikar) की उम्मीदवारी की घोषणा की थी। संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) इस सीट से लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) लड़ना चाहते थे। इसलिए नाराज संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) ने अमोल कीर्तिकर(Amol Kirtikar) समेत कांग्रेस के शीर्ष नेताओं(Top leaders of Congress) को लेकर विवादित बयान(controversial statement) दिया था। संजय निरुपम शिंदे गुट को शिवसेना में शामिल कराने की कोशिश कर रहे थे। इसी वजह से आज कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक में संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

पत्रकार सम्मेलन में होसकती है घोषणा
दिग्गज नेता संजय निरुपम(Sanjay Nirupam) कल सुबह पार्टी को अलविदा कह सकते हैं। माना जा रहा है कि सुबह 11.30 बजे होने वाली पत्रकार सम्मेलन (Press conference)में वह इसकी घोषणा करेंगे और अपनी भविष्य की भूमिका(future role) भी स्पष्ट करेंगे। संजय निरुपम ने खुद ट्वीट कर इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी(congress party)को अपना स्टेशनरी(stationery)खर्च नहीं करना चाहिए, जो समय सीमा दी गई थी वह पूरी हो चुकी है वह कल फैसला लेंगे।

यह भी देखें- 

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.