Sanjay Nirupam: आज शिवसेना में शामिल होंगे संजय निरुपम, 20 साल बाद होगी घर वापसी

कांग्रेस से निकाले जाने के बाद संजय निरुपम किस पार्टी में शामिल होंगे, इस पर काफी चर्चा थी, अब उन्होंने खुद ट्वीट कर बताया है कि वह शिवसेना में शामिल होंगे।

328

कभी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के दिग्गज नेता रहे संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने अपनी पार्टी से बगावत कर दी है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में महाविकास आघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) में सीट बंटवारे के मुद्दे पर संजय निरुपम ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। मिली जानकारी के अनुसार, निरुपम शुक्रवार (3 मई) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) की पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल होंगे। कांग्रेस छोड़ने के बाद माना जा रहा था कि संजय निरुपम मुंबई के उत्तर-पश्चिम लोकसभा क्षेत्र (North-West Lok Sabha Constituency) से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, उन्होंने शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, संजय निरुपम शुक्रवार 3 मई को दोपहर करीब 3 बजे शिवसेना में शामिल होने वाले हैं। बताया गया है कि संजय निरुपम का पार्टी में स्वागत करने के लिए खुद शिवसेना पार्टी प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मौजूद रहेंगे। संजय निरुपम के शिवसेना में शामिल होने पर उनके सैकड़ों समर्थक भी उनके साथ होंगे।

यह भी पढ़ें- Special Trains: मुजफ्फरपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेंगी 4 साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेनें

2005 में शिवसेना छोड़ दी
राजनीतिक जानकारों के अनुसार, उस वक्त शिवसेना मुंबई में बसे उत्तर भारतीय मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही थी। हालाँकि, 2005 में संजय निरुपम को उस समय बड़ा झटका लगा जब शिवसेना ने उन्हें राज्यसभा छोड़ने के लिए कहा। 2005 में, शिवसेना के साथ मतभेदों के कारण, उन्होंने पार्टी छोड़ दी और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए।

19 वर्षों तक कांग्रेस में किया काम
कांग्रेस में अपने 19 वर्षों के दौरान, उन्होंने मुंबई इकाई प्रमुख सहित कई पदों पर कार्य किया। पिछले महीने कांग्रेस ने उन्हें अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। निष्कासन से कुछ दिन पहले संजय निरुपम ने पार्टी को मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट पर फैसला लेने के लिए एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.