Madhya Pradesh: हमास के खिलाफ एक शब्द भी क्यों नहीं बोलते राहुल गांधी? सीएम सरमा ने बताया कारण

कांग्रेस को वोट देने का मतलब बाबर को प्रोत्साहित करना और औरंगजेब को विटामिन देना है, हिमंत ने कहा कि राजनीति विज्ञान के छात्र के रूप मेंवह अपने उत्तर में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य के रूप में उद्धृत करते थे।

1224

मध्य प्रदेश में हिमंत बिस्वा सरमा ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब लोग कांग्रेस को वोट देते हैं तो औरंगजेब को विटामिन मिलता है और बाबर को प्रोत्साहन मिलता है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 8 नवंबर को मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि राहुल गांधी ने ‘भारत के हमास( मुस्लिम)’ के डर से 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला करने वाले हमास के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला, लेकिन पीएम मोदी ने आतंकवादी हमले की स्पष्ट शब्दों में निंदा की। बीजेपी को राम मंदिर और कांग्रेस को बाबरी मस्जिद की पार्टी बताते हुए हिमंत सरमा ने कहा कि मध्य प्रदेश को राम मंदिर और बाबरी मस्जिद में से एक को चुनना होगा।

 असम के मुख्यमंत्री ने कहा, “आज आप इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध की खबरें देख रहे हैं। हमें फ़िलिस्तीन से कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमास ने क्या किया? उन्होंने बच्चों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी और सैकड़ों लोगों को बंधक बना लिया। पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ा संदेश दिया, लेकिन राहुल गांधी ने ‘भारत के हमास’ के डर से हमास के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला, लेकिन अमित शाह अनुच्छेद 370 को खत्म करने, पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने से नहीं डरे। सीएम सरमा ने कहा, “भारत के ‘हमास लोग(मुसलमान) जानते हैं कि पीएम मोदी देश की रक्षा के लिए कुछ भी कर सकते हैं।”

हमास का समर्थन औरंगजेब को विटामिन देने जैसा
कांग्रेस को वोट देने का मतलब बाबर को प्रोत्साहित करना और औरंगजेब को विटामिन देना है। हिमंत ने कहा कि राजनीति विज्ञान के छात्र के रूप में, वह अपने उत्तर में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य के रूप में उद्धृत करते थे। उन्होंने कहा, लेकिन भाजपा सरकार में चीजें बदल गई हैं।  सरमा ने कहा,”जब मैं पहली बार कांग्रेस नेता के रूप में मध्य प्रदेश आया, तो मैंने पाया कि वहां सड़कों से ज्यादा गड्ढे थे और बिजली से ज्यादा बिजली कटौती थी। फिर मैं मध्य प्रदेश आया जब दिग्विजय सिंह की पत्नी की मृत्यु हो गई। मैं केवल कांग्रेस के साथ था, लेकिन म.प्र. हिमंत ने कहा, ”प्रदेश भाजपा शासन के अधीन था। मैंने उनसे कहा कि मध्य प्रदेश में व्यापक बदलाव हुआ है। उन्होंने कुछ नहीं कहा और उनकी चुप्पी से संकेत मिलता है कि वह सहमत हैं।”

बाबर हमलावर था
डॉ सरमा ने कहा, “बाबर कौन था? बाबर एक हमलावर था। उसकी मस्जिद राम मंदिर को तोड़कर बनाई गई थी। अब इस मस्जिद की जगह पर राम मंदिर का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। कांग्रेस ने ऐसा क्यों नहीं किया? जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी ने ऐसा क्यों नहीं किया?” मुझे बताएं कि अगर नरेंद्र मोदी सत्ता में नहीं आते तो क्या राम मंदिर बनता? क्या राहुल गांधी या कमल नाथ कभी वहां गए हैं?” हिमंत ने जोड़ा।

राहुल गांधी पर हमला
असम के सीएम ने कहा, “चुनाव से ठीक पहले, वे मंदिरों का दौरा करना शुरू करते हैं। लेकिन वहां भी वे उन मंदिरों का चयन करते हैं जहां बाबर को कोई आपत्ति नहीं होगी।” हिमंत बिस्वा ने अपनी ‘अकबर’ टिप्पणी पर चुनाव आयोग के नोटिस का जिक्र किया और कहा, “अगर मैं इस देश में अकबर, औरंगजेब के पैदा होने पर टिप्पणी नहीं कर सकता, तो मुझे किस पर टिप्पणी करनी चाहिए।”

हिमंत ने कहा, “कमलनाथ कहते हैं कि वह हनुमान भक्त हैं, लेकिन वे जन्मदिन के केक पर हनुमान जी की तस्वीर रखते हैं और उसे काटते हैं। छत्तीसगढ़ में ऐप घोटाले में महादेव के नाम का अपमान किया जा रहा है। ऐसा तब होता है, जब आप किसी की नकल करते हैं।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.