इसलिए सीएम चन्नी को पंजाब में 14 फरवरी को नहीं चाहिए चुनाव, आयोग को पत्रकर लिखकर की यह मांग!

चुनाव आयोग द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार, पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा और परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

92

चुनाव आयोग ने पंजाब में 14 फरवरी को मतदान की तारीख घोषित की है। आयोग द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार, राज्य की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा और परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कम से कम छह दिनों के लिए चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया है।

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में उन्होंने गुरु रविदास जयंती का जिक्र किया है और प्रस्तावित पंजाब विधानसभा चुनाव को कम से कम छह दिनों के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने पत्र में कहा है कि 16 फरवरी 2022 को श्री गुरु रविदास की जयंती पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बड़ी संख्या में लोग जाते हैं। ऐसे में 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के कारण बड़ी संख्या में लोगों को मताधिकार से वंचित रहना पड़ सकता है।

सीएम ने आयोग को लिखा पत्र
चन्नी ने कहा कि संत रविदास जयंती के अवसर पर 10 से 16 फरवरी के बीच करीब 20 लाख श्रद्धालु वाराणसी जाएंगे।  उन्होंने दलित समुदाय के प्रतिनिधिमंडल से मिलकर चुनाव की तारीख इस तरह तय करने का अनुरोध किया कि वे संत रविदास की जयंती के अवसर पर वाराणसी में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हो सकें और अपने मताधिकार का प्रयोग भी कर सकें।

86 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
मुख्यमंत्री ने 13 जनवरी को चुनाव आयोग को यह पत्र लिखा है, जो 15 जनवरी को सामने आया है। इस बीच कांग्रेस ने 15 जनवरी को आगामी चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को चमकौर साहिब से, जबकि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अमृतसर पूर्व से उम्मीदवार बनाया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.