प्रधानमंत्री मोदी आज शाम GPAI summit का करेंगे उद्घाटन

2020 में जीपीएआई के संस्थापक सदस्यों में से एक भारत (India) 2024 तक के लिए जीपीएआई का अध्यक्ष है।

978

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) आज शाम पांच बजे राष्ट्रीय राजधानी के भारत मंडपम में तीन दिवसीय ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन (GPAI summit) का उद्घाटन ( inaugurate) करेंगे। जीपीएआई 29 सदस्य देशों के साथ बहु-हितधारक पहल है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का संक्षिप्त सचित्र विवरण भारतीय जनता पार्टी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर साझा किया है।

जीपीएआई का अध्यक्ष है भारत
ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उद्देश्य कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) से जुड़ी प्राथमिकताओं पर अत्याधुनिक अनुसंधान और व्यावहारिक गतिविधियों में मदद करके उसके सिद्धांत और व्यवहार के बीच अंतर को पाटना है। 2020 में जीपीएआई के संस्थापक सदस्यों में से एक भारत (India) 2024 तक के लिए जीपीएआई का अध्यक्ष है।

150 से अधिक वक्ता लेंगे भाग
शिखर सम्मेलन में देशभर से 50 से अधिक जीपीएआई विशेषज्ञ और 150 से अधिक वक्ता भाग लेंगे। इसके अलावा, इंटेल, रिलायंस जियो, गूगल, मेटा, एडब्ल्यूएस, योटा, नेटवेब, पेटीएम, माइक्रोसॉफ्ट, मास्टरकार्ड, एनआईसी, एसटीपीआई, इमर्स, जियो हैप्टिक, भाषिनी आदि सहित दुनियाभर के शीर्ष एआई गेमचेंजर्स विभिन्न कार्यक्रमों का हिस्सा होंगे।

यह भी पढ़ें – Jammu and Kashmir से जुड़े इन दो विधेयकों को मिली संसद की मंजूरी, अमित शाह ने दी जानकारी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.