Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री 29 फरवरी को एयर टर्मिनल सहित ‘इतने’ कार्यों का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

ग्वालियर के कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने 22 फरवरी को संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर 29 फरवरी को जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपीं।

123

Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) 29 फरवरी को मध्य प्रदेश को विकास कार्यों की बड़ी सौगात(Big gift of development works to Madhya Pradesh) देंगे। प्रधानमंत्री विकसित भारत की तर्ज पर “विकसित मध्यप्रदेश” के विशेष कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल(Participated virtually in special program) होंगे। यहीं से ग्वालियर जिले के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास(Inauguration and foundation stone of development works of Gwalior district) करेंगे। इसके साथ ही 500 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल का लोकार्पण(Inauguration of newly constructed Rajmata Vijayaraje Scindia Air Terminal) करेंगे। ग्वालियर जिले के अंतर्गत 138 करोड़ रुपये से अधिक लागत के 95 कार्यों का वर्चुअली लोकार्पण एवं भूमिपूजन(Virtual inauguration and bhoomi pujan of 95 works costing more than Rs 138 crore) करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का ग्वालियर जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में सीधा प्रसारण होगा।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने 22 फरवरी को संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर 29 फरवरी को जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपीं। उन्होंने जानकारी दी कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के लोकार्पण कार्यक्रम के साथ-साथ राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के तहत जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक स्थान और जिले के सभी नगर निकायों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Money laundering case: वक्फ बोर्ड से जुड़े तीन आरोपियों पर और कसा शिकंजा, न्यायालय ने दिया यह निर्देश

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण
कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि सभी कार्यक्रमों में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को सम्मानपूर्वक आमंत्रित करें। साथ ही कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सभी कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने व सुनने के लिए उत्तम व्यवस्था करने के निर्देश दिए। तानसेन रेसीडेंसी में हुई बैठक में जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार, अपर कलेक्टर अंजू अरुण कुमार व टीएन सिंह, जिले के सभी एसडीएम व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.