मध्य प्रदेश और राजस्थान के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, देंगे करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (5 अक्टूबर) को आने वाले महीनों में राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे।

109

राजस्थान (Rajasthan) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले महीनों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी इसी वजह से इन दोनों चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी गुरुवार (6 अक्टूबर 2023) को राजस्थान पहुंचेंगे और कई विभागों की करीब 5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं (Projects) का शिलान्यास (Foundation Stone Laying) करेंगे।

सुबह करीब 11.15 बजे प्रधानमंत्री राजस्थान के जोधपुर में सड़क, रेल, विमानन, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा जैसे क्षेत्रों में लगभग 5000 करोड़ रुपये की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। राजस्थान के बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचेंगे, जहां वह सड़क, रेल, गैस पाइपलाइन, आवास और स्वच्छ पेयजल जैसे क्षेत्रों में 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam: 5 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होंगे संजय सिंह, ED दफ्तर में बिताई रात

जोधपुर में एयरपोर्ट और एम्स का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), जोधपुर परिसर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और जोधपुर हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ‘ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर’ की आधारशिला भी रखेंगे। ‘हॉस्पिटल ब्लॉक’ वहां स्थित है।

पीएम मोदी का एमपी में कार्यक्रम
प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचेंगे और 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये परियोजनाएं सड़क, रेल, गैस पाइपलाइन, आवास और स्वच्छ पेयजल जैसे क्षेत्रों से संबंधित हैं। वह इंदौर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत बने 1,000 से ज्यादा घरों का उद्घाटन करेंगे।

पीएमओ ने कहा कि व्यक्तिगत घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में एक कदम उठाते हुए, मंडला, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में 2,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई जल जीवन मिशन परियोजनाएं शुरू की गई हैं। शिलान्यास किया जाएगा। प्रधानमंत्री सिवनी जिले में 100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की जल जीवन मिशन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.