Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र के नंदुरबार से बोले पीएम मोदी, एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता

भाजपा नेता पीएम मोदी शुक्रवार को नंदुरबार में भाजपा नीत एनडीए गठबंधन की उम्मीदवार हिना गावित के समर्थन के लिए आयोजित प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे।

351

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार (10 मई) को महाराष्ट्र (Maharashtra) के नंदुरबार (Nandurbar) में कहा कि मैं वंचितों के अधिकारों का चौकीदार हूं। जब तक मोदी जिंदा है, तब तक एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता। भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने यह भी कहा कि कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा नेता पीएम मोदी शुक्रवार को नंदुरबार में भाजपा नीत एनडीए गठबंधन की उम्मीदवार हिना गावित के समर्थन के लिए आयोजित प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत देवमोगरा माता, आदिवासी क्रांतिकारियों, जननायक की भूमि को नमन करते हुए की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी आदिवासियों की चिंता नहीं की।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy Case: अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, कोर्ट ने 1 जून तक दी अंतरिम जमानत

कांग्रेसी युवराज के गुरु अमेरिका में रहते हैं
उन्होंने कहा है कि विपक्ष संविधान पर छुरा घोंप रहा है। कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस कर्नाटक मॉडल को पूरे देश में लागू करने की कोशिश कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेसी युवराज के गुरु अमेरिका में रहते हैं। उन्होंने भारतीय लोगों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की है। द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनना कांग्रेस को स्वीकार नहीं। कांग्रेस पार्टी का एजेंडा खतरनाक है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि इसका खुलासा राहुल गांधी के गुरु ने किया है।

पवार पिछले 40-50 साल से राजनीति में हैं: प्रधानमंत्री मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि बारामती चुनाव के बाद महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार मुश्किल में हैं। पवार पिछले 40-50 साल से राजनीति में हैं। वे बारामती चुनाव के बाद वे चिंतित हैं। इसलिए उन्होंने एक बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि शरद पवार को कई लोगों से विचार करने के बाद ही ऐसा बयान देना चाहिए था। यदि वे 4 जून के बाद सार्वजनिक और राजनीतिक जीवन में जीवित रहना चाहते हैं तो उन्हें छोटी पार्टियों को कांग्रेस में विलय करना होगा। इस बयान का मतलब है कि नकली शिवसेना और नकली एनसीपी कांग्रेस में विलय का फैसला करेंगे। (Lok Sabha Elections 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.