कांग्रेस ने मान लिया है कि ‘मोदी की गारंटी’ के सामने उसके झूठे वादे नहीं चलेंगे: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के बैतूल में भाजपा की विजय संकल्प महारैली को संबोधित कर रहे थे।

622

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी (Modi’s Guarantee) के सामने उसके झूठे वादे नहीं चलेंगे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जनता में भाजपा के प्रति अभूतपूर्व विश्वास और स्नेह है।

प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के बैतूल में भाजपा की विजय संकल्प महारैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ”पिछले कुछ दिनों में मैंने राज्य के कोने-कोने की यात्रा की है। भाजपा के प्रति स्नेह और विश्वास अभूतपूर्व है। आपके इसी उत्साह, इसी जज्बे ने मध्य प्रदेश में तय कर दिया है- ‘फिर एक बार, भाजपा सरकार।’ 17 नवंबर को मध्य प्रदेश की जनता इतिहास रचने के लिए अपने घरों से निकलेगी।”

‘कांग्रेस आई, तबाही लाई’: पीएम मोदी
इसके अलावा उन्होंने दोहराया, “यह चुनाव डबल इंजन की गति के साथ मध्य प्रदेश के विकास को गति देने के लिए है। यह चुनाव युवाओं और महिलाओं को आगे बढ़ने के नये अवसर उपलब्ध कराने वाला है और ये चुनाव कांग्रेस की लूट और भ्रष्टाचार को मध्य प्रदेश से दूर रखने का है। आप याद रखें- कांग्रेस सिर्फ छीनना जानती है। आपको याद रखना चाहिए- ‘कांग्रेस आई, तबाही लाई।’

यह भी पढ़ें- Air Pollution: दिल्ली के वायु प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार का एक और नया बहाना, अब भाजपा पर आरोप!

पीएम मोदी ने कहा कि जब वह “मोदी की गारंटी” के बारे में बात करते हैं तो इसका मतलब पूरा होने की गारंटी है। उन्होंने कहा, ”अतीत में, कांग्रेस ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि तीन तलाक के खिलाफ कानून अप्राप्य है। इसके अतिरिक्त उन्होंने हमसे राम मंदिर के निर्माण की समय सीमा के बारे में भी सवाल किया। ये लोग नहीं जानते कि मोदी किस चीज से बने हैं। हम जो कहते हैं, हम अपने कार्यों से दिखाते हैं।”

कांग्रेस द्वारा की गई घोषणाएं लगातार अधूरी रह गई हैं
झूठे वादों के लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने जोर देकर कहा, “कांग्रेस द्वारा की गई घोषणाएं लगातार अधूरी रह गई हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने कर्जमाफी का जो वादा किया था, वह सरकार बनने के डेढ़ साल बाद भी अधूरा है। दूसरी ओर, भाजपा है, जो घोषणाएं करती है और जितना हम वादे करते हैं उससे अधिक करने का प्रयास करती है।”

हर आदिवासी जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा
मध्य प्रदेश भाजपा द्वारा जारी एक प्रभावशाली घोषणापत्र के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह घोषणापत्र हर क्षेत्र और हर वर्ग के लिए है। उन्होंने कहा, “प्रत्येक आदिवासी बहुल ब्लॉक में, एक एकलव्य आवासीय विद्यालय होगा। हर आदिवासी जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा। लाडली बहनों को आर्थिक सहायता और स्थाई आवास उपलब्ध कराया जायेगा। तेंदू पत्ते और वन उपज खरीदने की प्रतिबद्धता से कई आदिवासी परिवारों को लाभ होगा जबकि कांग्रेस केवल 6-7 वन उपजों के लिए एमएसपी प्रदान करती थी, आज भाजपा 90 से अधिक वन उपजों के लिए एमएसपी प्रदान कर रही है।”

भारत में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के मोबाइल बनते हैं
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”आज पूरा देश ‘वोकल फॉर लोकल’ है। त्योहारों के मौके पर भारतीयों द्वारा बनाए गए उत्पादों का समर्थन करते हुए भारत में बने उत्पाद खरीदे जा रहे हैं। कांग्रेस के किसी भी नेता ने कभी भी वोकल फॉर लोकल होने की वकालत नहीं की। मोदी ने कहा कि भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता बन गया है। जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी तो भारत में हर साल 20 हजार करोड़ रुपये से कम के मोबाइल फोन बना करते थे। आज भारत में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के मोबाइल बनते हैं। उन्होंने कहा कि कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है। अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में हो। कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.