Parliament Session: टीएमसी सांसद पर भड़के अमित शाह, बोले- ‘दादा उम्र हो चुकी आपकी’

लोकसभा में जम्मू कश्मीर से जुड़े दो विधेयकों पर चर्चा के दौरान पक्ष और विपक्ष में तीखी बहस हुई।

1019

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने मंगलवार (5 दिसंबर) को कहा कि ‘एक निशान, एक प्रधान, एक संविधान’ की अवधारणा कोई राजनीतिक नारा (Political Slogan) नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) इस सिद्धांत में विश्वास करती है और आखिरकार इसे जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के संबंध में लागू किया गया है।

लोकसभा में टीएमसी सांसद सौगत रॉय (TMC MP Saugata Roy) की टिप्पणी कि ‘एक निशान, एक प्रधान, एक संविधान एक राजनीतिक नारा है’ पर अमित शाह ने आश्चर्य जताया कि एक देश में दो प्रधानमंत्री, दो संविधान और दो झंडे कैसे हो सकते हैं। उन्होंने सौगत रॉय की टिप्पणी को आपत्तिजनक बताया।

यह भी पढ़ें- Rohit Godara: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में मिला लॉरेंस गैंग का कनेक्शन, जानिए हत्यारे ने सोशल मीडिया पर क्या लिखा?

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने को लेकर एक टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जिसने भी यह किया वह गलत था। पीएम नरेंद्र मोदी ने यह सही किया है। आपकी सहमति या असहमति कोई मायने नहीं रखती। पूरा देश यही चाहता था।

‘एक निशान, एक प्रधान, एक विधान’ कोई चुनावी नारा नहीं है: अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि ‘एक निशान, एक प्रधान, एक संविधान’ कोई चुनावी नारा नहीं है। उन्होंने कहा, हम 1950 से कहते आ रहे हैं कि एक देश में एक पीएम, एक झंडा और एक संविधान होना चाहिए और हमने ऐसा किया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.