Parliament Security Breach: संसद में हंगामा, ‘सावधान रहने की जरूरत’: राजनाथ सिंह

सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में बयान जारी किया।

1167

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने गुरुवार (14 दिसंबर) को संसद (Parliament) में सुरक्षा उल्लंघन (Security Violation) पर एक बयान जारी किया और सभी सांसदों (MPs) को किसी को भी प्रवेश पास (Entry Pass) जारी करने के प्रति आगाह किया। शीतकालीन सत्र (Winter Session) के दौरान दो लोगों ने लोकसभा में घुसकर धुआं बम फोड़े। केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को कार्रवाई करने का आदेश दिया है। एक दिन बाद सरकार की ओर से यह पहला बयान है। गुरुवार सुबह 11 बजे जैसे ही संसद की कार्यवाही शुरू हुई, लोकसभा और राज्यसभा दोनों के अंदर नारेबाजी शुरू हो गई।

सुरक्षा उल्लंघन भाजपा और विपक्ष के बीच नवीनतम टकराव का मुद्दा बन गया क्योंकि सागर शर्मा और मनोरंजन डी, जो दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से लोकसभा के अंदर कूद गए थे, उनके प्रवेश पास पर भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा का नाम था।

यह भी पढ़ें- West Bengal: कोयला तस्करी मामले में फिर सक्रिय हुई सीबीआई, 13 जगहों पर छापेमारी

नेताओं को सावधान रहना चाहिए: राजनाथ सिंह
यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। इसमें कोई संदेह नहीं है और अध्यक्ष महोदय, आपने तुरंत घटना की जांच के आदेश दे दिये। सभी सांसदों – सरकार और विपक्ष नेताओं को सावधान रहना चाहिए कि वे किसी ऐसे व्यक्ति को पास जारी न करें जो सदन में ऐसी अराजक स्थिति पैदा करेगा।

हम सभी को इस घटना की निंदा करनी होगी: सिंह
रक्षा मंत्री ने कहा, “अध्यक्ष महोदय, मैं आपके संज्ञान में यह भी लाना चाहूंगा कि हमारी पुरानी इमारत में भी नारेबाजी और कूदने की ऐसी घटनाएं हुई थीं। इसलिए मेरी राय में, हम सभी को इस घटना की निंदा करनी होगी और साथ आना चाहिए।”

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.