West Bengal: फिर खेला करने की फिराक में ममता! मुस्लिम समुदाय को दिलाई ये शपथ

1429

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Chief Minister Mamata Banerjee) ने 6 दिसंबर को राज्य के मुस्लिम समुदाय(Muslim community) से एकजुट रहने का आह्वान किया है। उनका कहना है कि किसी भी तरह के विभाजन से भाजपा(B J P) को मजबूत होने में मदद मिलेगी। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बहुत नकारात्मक प्रचार हो रहा है। उस पर विश्वास मत करिए। यदि आप विभाजित हो गए तो उस विभाजन से भाजपा को फायदा होगा। इसलिए आज एकजुट रहने की शपथ लेने का दिन(Day of taking oath to remain united) है।

मुख्यमंत्री ने यह बात एक वीडियो मैसेज(video message) में यह बात कही, जिसे 6 दिसंबर को दोपहर तृणमूल कांग्रेस पार्टी(Trinamool Congress Party) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में सुनाया गया। सीएम ममता ने इस अवसर पर बोलते हुए ”खेला होबे (खेल होगा)” नैरेटिव का भी जिक्र किया, जो उनकी पार्टी के युवा नेतृत्व द्वारा गढ़ा गया था और 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों(West Bengal Assembly Elections) से पहले बेहद लोकप्रिय हुआ था।

एखजुट रहो, फिर होगा खेला
ममता ने कहा कि आप एकजुट रहें और फिर से खेल होगा। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़(Rajasthan, Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों(Assembly elections में भाजपा की भारी जीत के लिए एक बार फिर कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन तीन राज्यों में विपक्षी वोटों के विभाजन के कारण भाजपा ने चुनावी लाभ उठाया।

Lashkar-e-Taiba का आतंकी हमजा अदनान की पाकिस्तान में हत्या, भारत में ‘इस’ हमले का था मास्टमाइंड

विपक्ष एकजुट रहेगा तो….
मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि वह सही मायनों में भाजपा की जीत नहीं थी। विपक्ष एकजुट रहेगा तो भाजपा को हराया जा सकता है। बंगाल भाजपा की हार चाहता है। बंगाल की नजर किसी कुर्सी पर नहीं है। वह सिर्फ आम लोगों के लिए संघर्ष करेगा। भाजपा हमेशा लोगों को बांटना चाहती है। हमें एकजुट रहकर इसे विफल करना है। इस मौके पर उन्होंने भाजपा पर धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी धार्मिक स्थलों का सम्मान करते हैं। लेकिन हम उन धार्मिक स्थलों के नाम पर राजनीति(Politics in the name of religious places) करने के खिलाफ हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.