महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर प्रश्न पूछने का आरोप, लोकसभा अध्यक्ष से हुई शिकायत

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि लोकसभा सदस्य महुआ ने बिजनेसमैन दर्शन हीरानंद से प्रश्न पूछे जाने के एवज में रिश्वत और उपहार लिए हैं। दुबे ने मांग की है कि महुआ की सदस्यता तुरंत प्रभाव से निलंबित की जानी चाहिए।

211

भारतीय जनता पार्टी सांसद निशिकांत दुबे (MP Nishikant Dubey) ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla)को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर पैसे लेकर प्रश्न पूछने का आरोप लगाया है। उन्होंने इन आरोपों पर जांच समिति से जांच कराए जाने की मांग की है।

भाजपा (B J P) सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि लोकसभा सदस्य महुआ ने बिजनेसमैन दर्शन हीरानंद (Darshan Hiranandani) से प्रश्न पूछे जाने के एवज में रिश्वत और उपहार लिए हैं। दुबे ने मांग की है कि महुआ की सदस्यता तुरंत प्रभाव से निलंबित की जानी चाहिए।

61 प्रश्नों में से 50 प्रश्न दर्शन हीरानंदानी की कंपनी से जुड़े
सांसद दुबे ने बताया कि उन्हें एक वकील से पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें सांसद महुआ मोइत्रा के उपहार और कैश नकद लेने के प्रमाण हैं। उन्होंने आगे कहा कि वकील द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के अनुसार महुआ मोइत्रा ने 61 प्रश्नों में से 50 प्रश्न ऐसे पूछे हैं जिससे दर्शन हीरानंदानी और उसकी कंपनी के हितों की रक्षा या लाभ मिलता है। इसमें कुछ सवाल अदानी समूह से जुड़े भी हैं जिनका दर्शन हीरानंदानी प्रतिद्वंद्वी है।

महुआ मोइत्रा ने उठाए भाजपाइयों के लंबित मामले
वहीं महुआ मोइत्रा ने भी सोशल मीडिया पर इसका जवाब देते हुए कहा कि भाजपा नेताओं के खिलाफ विशेषाधिकारों के कई उल्लंघन लंबित हैं। अध्यक्ष द्वारा उन पर कार्यवाही समाप्त करने के तुरंत बाद मेरे विरुद्ध किसी भी प्रस्ताव का स्वागत है। मेरे दरवाजे पर आने से पहले मैं इस बात का भी इंतजार कर रही हूं कि अदानी कोयला घोटाले में ईडी और अन्य एजेंसियों द्वारा एफआईआर दर्ज हो। उन्होंने कहा कि कृपया लोकसभाध्यक्ष पहले दुबे के झूठे हलफनामे के लिए उनके खिलाफ जांच पूरी करें और फिर उनके खिलाफ जांच समिति गठित करें।

सदस्यता तो जाएगी, इंतज़ार करिए
सोशल मीडिया पर निशिकांत दुबे ने कहा कि 11 सांसदों की भारतीय संसद ने प्रश्न के बदले पैसे लेने के कारण सदस्यता रद्द कर दी है। आज भी चोरी और सीनाज़ोरी नहीं चलेगी, एक व्यापारी ख़राब लेकिन दूसरे व्यापारी से 35 जोड़ी जूते श्रीमती मारकोस की आत्मा की तरह महंगे ब्रांड का बैग, पर्स, कपड़े, नक़द हवाला से पैसे नहीं चलेंगे । सदस्यता तो जाएगी । इंतज़ार करिए।

यह भी पढ़ें – देश प्रेमियों को खटक रही पाक खिलाड़ियों की विशेष मेहमान नवाजी, जानें पूरा वाकया

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.