Tamil Nadu: पीएम मोदी ने दिया अबकी बार 400 पार का नारा, इंडी गठबंधन पर लगाया यह आरोप

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार तमिलनाडु के विकास और समृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

143

Tamil Nadu: भारतीय जनता पार्टी (B J P) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Senior leader and Prime Minister Narendra Modi) ने 19 मार्च को कहा कि तमिलनाडु ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन(BJP led NDA alliance) को वोट देने का मन बना लिया है।

लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) के लिए तमिलनाडु के सेलम(Salem) में भाजपा की एक चुनावी रैली(An election rally of BJP) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तमिलनाडु ये तय कर चुका है कि 19 अप्रैल को एक-एक वोट भाजपा-एनडीए को जाएगा। अब तमिलनाडु ये तय कर चुका है कि अबकी बार 400 पार। तमिलनाडु में भाजपा को जो जन समर्थन मिल रहा है, उसे पूरे भारत में देखा और चर्चा की जा रही है। उन्होंने कहा, “’कल मैं कोयंबटूर में रोड शो के दौरान लोगों के बीच था और एनडीए और मोदी को जो समर्थन और आशीर्वाद मिला है, उससे डीएमके की नींद उड़ गई है।”

स्वर्गीय के.एन. लक्ष्मणन को याद करके हुए भावुक
इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वर्गीय के.एन. लक्ष्मणन को याद करके भावुक हो गए और राज्य में भाजपा के विस्तार में उनके योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि वह आपातकाल के दौरान संघर्ष में भी शामिल थे। उन्होंने तमिलनाडु में कई स्कूल भी खोले।

पीएमके के साथ सीट शेयरिंग समझौता
तमिलनाडु में डॉ. एस रामदास के नेतृत्व वाली पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के साथ सीट शेयरिंग समझौते पर मोदी ने कहा कि पीएमके के साथ सीट बंटवारे के समझौते के बाद एनडीए को नई ऊर्जा मिली है। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए पीएमके को 10 सीटें दी हैं।

डीएमके और कांग्रेस पर निशाना
मोदी ने कहा कि डीएमके और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। डीएमके और कांग्रेस का मतलब बड़ा भ्रष्टाचार और एक परिवार का शासन है। उन्होंने कहा कि जब देश को कांग्रेस से मुक्ति मिली तो देश 5जी तकनीक तक पहुंच गया। लेकिन तमिलनाडु में डीएमके अपना खुद का 5जी अर्थात तमिलनाडु पर नियंत्रण रखने वाली एक परिवार की पांचवीं पीढ़ी चला रही है। उन्होंने कहा कि डीएमके ने दिवंगत जयललिता के साथ कैसा व्यवहार किया, यह सर्वविदित है। यह द्रमुक का असली चेहरा है।

इंडी गठबंधन पर बोला हमला
प्रधानमंत्री ने इंडी गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि मुंबई बैठक में इंडी गठबंधन ने ‘शक्ति’ को नष्ट करने की घोषणा करके अपने गलत इरादे जाहिर कर दिए है। उन्होंने कहा कि मरियम्मन यहां की शक्ति है। तमिलनाडु में कांची कामाक्षी ‘शक्ति’ है, मदुरै में मीनाक्षी ‘शक्ति’ है। मोदी ने कहा कि हिंदू धर्म में, शक्ति का अर्थ मातृ शक्ति, नारी शक्ति है। कांग्रेस और द्रमुक वाले भारतीय गठबंधन का कहना है कि वे इसे नष्ट कर देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग बार-बार जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं। हिंदू धर्म के खिलाफ इनका हर बयान बहुत सोचा समझा हुआ होता है। उन्होंने कहा कि डीएमके और कांग्रेस का इंडी गठबंधन किसी अन्य धर्म का अपमान नहीं बनाता लेकिन हिंदू धर्म को गाली देने में ये एक सेकेंड नहीं लगाते।

Varun Gandhi: राजनीति में सक्रिय हैं वरुण गांधी, जानिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा से क्या हैं रिश्ते?

केंद्र की योजना को लेकर कही ये बात
प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार तमिलनाडु के विकास और समृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। निःशुल्क चिकित्सा उपचार से लेकर घरों में नल के पानी के कनेक्शन प्रदान करने तक निःशुल्क राशन सुविधाओं से लेकर मुद्रा योजना के माध्यम से तमिलनाडु की महिलाओं को लाभान्वित करने तक, हमने सर्वोत्तम देना, सर्वोत्तम सेवा देना सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि भारत में स्थापित किये जा रहे रक्षा गलियारों में से एक तमिलनाडु में है। भाजपा सरकार देशभर में 7 मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित कर रही है। विशेष रूप से, उनमें से एक तमिलनाडु में मौजूद है।

नारशक्ति की हर परेशानी के आगे मोदी ढाल
उन्होंने कहा कि मोदी, देश की नारीशक्ति की हर परेशानी के आगे ढाल बनकर खड़ा है। महिलाओं को धुआं मुक्त जीवन देने के लिए हमने उज्ज्वला एलपीजी गैस कनेक्शन दिए, हमने फ्री मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए आयुष्मान योजना शुरू की। इन सभी योजनाओं के केंद्र में नारीशक्ति ही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.