Loksabha Election 2024: बीजेपी के गौतम गंभीर के बाद जयंत सिन्हा ने भी लिया यह बड़ा फैसला

जयंत सिन्हा, जो पहले नरेंद्र मोदी कैबिनेट में वित्त और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत थे, उन्हेंने अवसरों के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया।

204

Loksabha Election 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री और हज़ारीबाग़ (Hazaribagh) से भाजपा सांसद (BJP MP) जयंत सिन्हा (Jayant Sinha) ने 2 मार्च (शनिवार) को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से उन्हें अपने चुनावी कर्तव्यों (electoral duties) से मुक्त करने के लिए कहा, उन्होंने कहा कि वह भारत और दुनिया भर में जलवायु परिवर्तन (Climate change) से निपटने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा व्यक्त करते हुए, सिन्हा ने कहा, “मैंने जेपी नड्डा से मुझे अपने प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा।”

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh: कांग्रेस के बागी विधायक राजिंदर राणा का बड़ा दावा, हिमाचल सरकार पर संकट

प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री का किया आभार व्यक्त
सिन्हा, जो पहले नरेंद्र मोदी कैबिनेट में वित्त और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत थे, उन्हेंने अवसरों के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ”मुझे पिछले दस वर्षों से भारत और हज़ारीबाग़ के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है।” सिन्हा की घोषणा पार्टी के एक अन्य नेता गौतम गंभीर द्वारा जेपी नड्डा से इसी तरह की अपील करने के कुछ घंटों बाद आई। गंभीर, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फ्रेंचाइजी के मेंटर होंगे, ने कहा कि वह अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- Bengaluru Blast Case: बंगलूरू में कैफे में ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने इतने आरोपियों को हिरासत में लिया, पूरे कर्नाटक में सुरक्षा बढ़ाई गई

पहली सूची जल्द होगी घोषणा
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि वे मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त कर दें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं।” सूत्रों ने कहा कि यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब भाजपा अगले कुछ दिनों में 100 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा कर सकती है। 29 फ़रवरी (गुरुवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर पार्टी नेतृत्व के साथ देर रात बैठक की। पार्टी नए चेहरों पर ध्यान केंद्रित कर सकती है और कई महिला नेताओं को मैदान में उतारा जा सकता है।

यह वीडियो भी देखें- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.