Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी की अमृता रॉय के खिलाफ क्या अपना गढ़ बचा पाएंगी महुआ मोइत्रा?

महुआ मोइत्रा को पिछले साल कथित कैश-फॉर-क्वेरी घोटाले में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

409

Lok Sabha Elections 2024: कृष्णानगर (Krishnanagar) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सबसे हॉट सीटों में से एक है क्योंकि निष्कासित टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) संसद के निचले सदन के लिए इस सीट से फिर से चुनाव लड़ रही हैं। उनका मुकाबला बीजेपी की अमृता रॉय (Amrita Roy) और सीपीएम के एसएम सादी (SM Saadi) से होगा।

महुआ मोइत्रा को पिछले साल कथित कैश-फॉर-क्वेरी घोटाले में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। टीएमसी ने उन्हें एक बार फिर उसी सीट से संसद में पहुंचने का मौका दिया है, जिस सीट पर उन्होंने 2019 में जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: उन्नाव में तेज रफ्तार ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 6 की मौत; 20 से अधिक घायल 

कृष्णानगर सीट पर चुनौतियां
हालांकि, महुआ को इस सीट पर बीजेपी की ‘राजमाता’ (रानी मां) अमृता रॉय की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। रॉय कृष्णानगर के शाही परिवार से हैं और निर्वाचन क्षेत्र की ‘राजबाड़ी की राजमाता’ (शाही महल की रानी माँ) हैं। सीपीएम ने एसएम सादी को मैदान में उतारा है, जिससे इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

यह भी पढ़ें-  IPL 2024: विराट कोहली और विल जैक ने RCB को गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिलाई बड़ी जीत, जानें मैच का हाल

13 मई को मतदान
2019 के लोकसभा चुनाव में, महुआ मोइत्रा को दो बार के सांसद तापस पॉल की जगह टिकट दिया गया था। उन्होंने बीजेपी के कल्याण चौबे को हराया. 2014 में तापस पॉल ने सीपीएम के शांतनु झा को हराया था। 2009 में पॉल ने सीपीएम की ज्योतिर्मयी सिकदर को हराया था। कृष्णानगर लोकसभा सीट पर सात चरण के आम चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.