Lok Sabha Elections 2024: एकनाथ शिंदे ने मुंबई में प्रमुख सीटों पर किया दावा, CM के बेटे को भी मिला टिकट

कल्याण सीट से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे की उम्मीदवारी की घोषणा की गई है।

346

Lok Sabha Elections 2024: सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत के बीच, कल्याण (Kalyan) और ठाणे (Thane) लोकसभा क्षेत्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट को मिला हैं। 1 मई (बुधवार) को अपने उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने क्रमशः कल्याण और ठाणे सीटों से श्रीकांत एकनाथ शिंदे (Shrikant Eknath Shinde) और नरेश गणपत म्हस्के (Naresh Ganpat Mhaske) को मैदान में उतारा।

कल्याण सीट से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे की उम्मीदवारी की घोषणा की गई है। वह इस सीट से मौजूदा विधायक हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में श्रीकांत ने 3,44,343 वोटों के भारी अंतर से दूसरी बार जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को एक और झटका; नीरज बसोया, नसीब सिंह ने छोड़ी पार्टी

भाजपा का इस सीट पर दावा
इस बीच, पहले यह अनुमान लगाया गया था कि भाजपा और शिवसेना दोनों की नजर ठाणे निर्वाचन क्षेत्र पर है और भाजपा ने इस सीट पर दावा करने वाले उम्मीदवारों की एक सूची सामने रखी है। हालाँकि, शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना समूह ने सीट खाली करने से इनकार कर दिया क्योंकि यह निर्वाचन क्षेत्र उनका था।

यह भी पढ़ें-  T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए टीम में भारतीय खिलाड़ियों का चयन कैसे किया जाता है?

पांच चरणों में मतदान
एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे के पूर्व सहयोगी रवींद्र वायकर और यामिनी जाधव को क्रमशः मुंबई उत्तर पश्चिम और मुंबई दक्षिण लोकसभा सीटों से अपना उम्मीदवार नामित किया, जो सेना (यूबीटी) के अपने पूर्व सहयोगियों का सामना करेंगे। महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश के बाद सबसे अधिक है, जहां 80 संसदीय सीटें हैं। राज्य में पहले पांच चरणों में मतदान हो रहा है। पहले दो चरणों में रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर, चंद्रपुर, भिवंडी, चंद्रपुर, कल्याण, मावल, नंदुरबार, पालघर, रायगढ़, सांगली, सतारा और यवतमाल-वाशिम सहित 13 संसदीय क्षेत्रों में मतदान पहले ही संपन्न हो चुका है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.