Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी नवादा में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

भाजपा ने पार्टी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को नवादा लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

94

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 7 अप्रैल (रविवार) को बिहार (Bihar) के नवादा जिले में एक सार्वजनिक रैली करने वाले हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद राज्य में यह उनकी दूसरी रैली होगी

मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, “बिहार में एक बार फिर बीजेपी-एनडीए की प्रचंड लहर देखी जा रही है। मुझे आज सुबह 11 बजे के आसपास नवादा की सार्वजनिक बैठक में अपने परिवार के सदस्यों से मिलने का अवसर मिलेगा, जो मतदान को लेकर उत्साहित हैं।”

यह भी पढ़ें- Gaza: अल-शिफा अस्पताल का जायजा लेने वाली डब्लूएचओ टीम की रिपोर्ट, खाक में बदला अस्पताल

चुनाव अभियान की शुरु
भाजपा ने पार्टी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को नवादा लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। इससे पहले 4 अप्रैल को मोदी ने जमुई निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली के माध्यम से बिहार में एनडीए के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। पहले चरण में 19 अप्रैल को नवादा, गया, औरंगाबाद और जमुई लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- Bihar: मुजफ्फरपुर में वाहन जांच के दौरान लग्जरी वाहन से 22 लाख रुपये बरामद

एनडीए की सीट-बंटवारे की व्यवस्था
लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में एनडीए की सीट-बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, भाजपा 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसकी सहयोगी जद( यू) 16।लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) एक-एक सीट से चुनाव लड़ेंगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.