Lok Sabha Elections 2024: NCP शरद पवार गुट ने की दो और उम्मीदवारों की घोषणा, देखें पूरी सूची

शरद पवार गुट की ओर से दो उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। सतारा से शशिकांत शिंदे को जबकि रावेर से श्रीराम पटल को उम्मीदवार बनाया गया है। माढ़ा लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा अभी नहीं हुई है।

106

Lok Sabha Elections 2024: मुंबई (Mumbai) के शिवालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में महा विकास आघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) के नेता एकजुट हुए और सीट बंटवारे (seat sharing) के फॉर्मूले की घोषणा किया। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि 10 अप्रैल (आज) पवार गुट की ओर से उम्मीदवारों (candidates) की तीसरी सूची की घोषणा कर दी जाएगी।

शरद पवार गुट की ओर से दो उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। सतारा से शशिकांत शिंदे को जबकि रावेर से श्रीराम पटल को उम्मीदवार बनाया गया है। माढ़ा लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा अभी नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- Israel–Hamas War: अमेरिका की चेतावनियों के बावजूद राफा में हमास ब्रिगेड के खिलाफ करवाई करेगा इजराइल

पांच लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा
इससे पहले, पवार समूह द्वारा पांच लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की गई थी। इस सूची में वर्ध्या से अमर काले, बारामती से सुप्रिया सुले, शिरूर से अमोल कोल्हे, नगर से नीलेश लंका और डिंडोरी से भास्करराव भागरे को नामांकित किया गया था। 4 अप्रैल को, पवार समूह द्वारा लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की गई थी। बीड और भिवंडी से उम्मीदवारों की घोषणा की गई। पार्टी ने पांच सीटों- वर्धा, डिंडोरी, बारामती, शिरूर और अहमदनगर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने बारामती से सुप्रिया सुले को फिर से उम्मीदवार बनाया है, वह एनसीपी की सुनेत्रा पवार से मुकाबला करेंगी जिनके नाम की घोषणा बारामती से एनसीपी (एससीपी) की सूची जारी होने के कुछ घंटों बाद की गई।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: दुर्ग में हुआ भीषण बस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री सहित इन नेताओं ने जताया दुख

वर्धा से पूर्व कांग्रेस विधायक अमर काले को एनसीपी (एससीपी) उम्मीदवार
इस बीच, एनसीपी (एससीपी) ने नासिक जिले की डिंडोरी सीट से भास्कर भागरे और वर्धा से पूर्व कांग्रेस विधायक अमर काले को उम्मीदवार बनाया है। भगरे डिंडोरी (एसटी) सीट पर केंद्रीय मंत्री और मौजूदा भाजपा सांसद भारती पवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। पारनेर से मौजूदा विधायक लंके का मुकाबला अहमदनगर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद सुजय विखे पाटिल से होगा। विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का हिस्सा एनसीपी (एसपी), जिसमें शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस भी शामिल हैं, महाराष्ट्र में 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जो लोकसभा में 48 सदस्यों को भेजता है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.