Lok Sabha elections 2024: सपा नेता शिवपाल यादव के खिलाफ ‘अपमानजनक टिप्पणी’ पर मामला दर्ज, जानें क्या है मामला

मामला तब सामने आया जब घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ और एक टेलीविजन चैनल पर प्रसारित हुआ।

405

Lok Sabha elections 2024: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की बदांयू पुलिस (badanyu police) ने रविवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) (बसपा) प्रमुख मायावती (Mayawati) के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया।

बसपा नेताओं ने कहा कि मामला तब सामने आया जब घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ और एक टेलीविजन चैनल पर प्रसारित हुआ। पुलिस ने कहा कि बसपा के बदायूं जिला अध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें-  Radhika Khera: कांग्रेस छोड़ने के बाद राधिका खेड़ा ने लगाए चौंकाने वाले आरोप! बोली- ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान शराब…’

आदित्य यादव बदायूं से उम्मीदवार
यादव पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504 (जानबूझकर अपमान) और 505-2 (वर्गों के बीच दुश्मनी, घृणा या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया था। त्यागी ने राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग से भी मामले का संज्ञान लेने का आग्रह किया। यूपी के पूर्व मंत्री यादव के बेटे आदित्य यादव सपा के टिकट पर बदायूं से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2024 पर आतंकी हमले की आशंका, वेस्टइंडीज को उत्तरी पाकिस्तान से मिली धमकी

बदायूं सीट से नामांकित
बसपा और भाजपा ने क्रमशः मुस्लिम खान और दुर्विजय सिंह शाक्य को बदायूं सीट से नामांकित किया है, जिस सीट पर 7 मई को लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में राज्य में नौ अन्य लोगों के साथ मतदान होना है। शिवपाल यादव ने रविवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले बदायूं पुलिस उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गलत तरीके से निशाना बना रही है और हिरासत में ले रही है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.