Lok Sabha Election 2024: EC ने कर्नाटक के कांग्रेस विधायक को जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला

उन्होंने लोकसभा अभियान के दौरान कांग्रेस पार्टी को महत्वपूर्ण अंतर से वोट नहीं दिया तो "बिजली काट दी जाएगी"।

366

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग (election Commission) ने 30 अप्रैल को बेलगावी (Belagavi) के मदाबावी में एक चुनाव अभियान के दौरान कथित विवादास्पद टिप्पणी के लिए कांग्रेस विधायक (Congress MLA) राजू कागे (Raju Kage), जिन्हें भरमगौड़ा अलागौड़ा कागे के नाम से भी जाना जाता है, को नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब देने के लिए केज को 24 घंटे का समय दिया गया है। ,

यह नोटिस गुरुवार को उन शिकायतों के बाद जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि केज ने कर्नाटक के बेलगावी जिले के मदाभावी गांव में मतदाताओं को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने लोकसभा अभियान के दौरान कांग्रेस पार्टी को महत्वपूर्ण अंतर से वोट नहीं दिया तो “बिजली काट दी जाएगी”।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam: बीआरएस नेता के. कविता की जमानत याचिका पर 6 मई को होगा फैसला

आचार संहिता उल्लंघन
“अगर इस बार मुझे अधिक वोट नहीं मिले, तो मैं आपकी बिजली काट दूंगा,” केज को उनके 30 अप्रैल के भाषण के एक कथित वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कागवाड विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने चुनाव आचार संहिता के संभावित उल्लंघन का संकेत देते हुए नोटिस भेजा है। कागवाड विधायक राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें- Lakshmi Nagar Metro Station : लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन में घूमने लायक 5 पर्यटन स्थल

धमकी भरी टिप्पणियां
केज की कथित टिप्पणियों की भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तीखी आलोचना की है, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के लोकाचार पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “क्या कांग्रेस पार्टी ‘मोहब्बत की दुकान’ (प्यार की दुकान) है, या ‘धमकी की भाईजान’ (धमकी और नफरत का भाईचारा)?” पूनावाला ने अन्य उदाहरणों का भी जिक्र किया जहां कांग्रेस नेताओं ने धमकी भरी टिप्पणियां कीं।

यह भी पढ़ें- Parashere EntertainmentMates: भारतीय दर्शकों के लिए खुशखबरी, पाराशेयर एंटरटेनमेंटमेट्स ने भारत में की दमदार शुरुआत

2 चरणों में मतदान
28 लोकसभा सीटों वाले कर्नाटक में दो चरणों में मतदान हो रहा है। 14 सीटों के लिए मतदान 26 अप्रैल को संपन्न हुआ था, जबकि शेष 14 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है। 2019 में, भाजपा ने 28 में से 25 सीटें जीतकर राज्य में लगभग जीत हासिल कर ली, जबकि कांग्रेस और जद-एस – जो राज्य में गठबंधन सरकार चला रहे थे – केवल एक-एक सीट ही जीत सके। इस बार भाजपा और जद-एस गठबंधन में हैं और जद-एस 25 सीटों पर लड़ रही है, जबकि जद-एस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.