Lok Sabha Election 2024: मुसलमानों का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के पीएम मोदी, कहा- लव, लैंड और अब वोट जिहाद

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इंडी गठबंधन ने लोगों को वोट जेहाद के लिए उकसाया है।

349

प्रधानमंत्री और भाजपा के शीर्ष नेता नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को आणंद (Anand) के वल्लभविद्यानगर स्थित शास्त्री नगर में चुनावी सभा (Election Rally) संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस (Congress) और विपक्षी गठबंधन (Opposition Alliance) पर जमकर हमला बोला। गरीबी, मुस्लिम तुष्टिकरण, आरक्षण और संविधान के मामले में कांग्रेस को घेरा। इस अवसर पर आणंद लोकसभा सीट (Anand Lok Sabha Seat), खेड़ा लोकसभा सीट समेत खंभात विधानसभा सीट के लिए हो रहे उप चुनाव के भाजपा (BJP) उम्मीदवार मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इंडी गठबंधन ने लोगों को वोट जेहाद के लिए उकसाया है। इंडी गठबंधन ने मुसलमानों को एकजुट होकर वोट देने को कहा है। लव जिहाद, लैंड जिहाद के बाद वोट जिहाद के लिए कहा गया है। यह जिहाद किसके खिलाफ होता है, आप सभी अच्छी तरह जानते हैं। मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन ने लोकतंत्र के उत्सव में वोट जिहाद की बात कर लोकतंत्र और संविधान का अपमान किया है। कांग्रेस के एक भी नेता ने इसका विरोध नहीं किया है, उन्होंने इसकी मूक सहमति दी है। यह वोट जिहाद भी कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति को आगे बढ़ाती है।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam: बीआरएस नेता के. कविता की जमानत याचिका पर 6 मई को होगा फैसला

पीएम मोदी ने कहा कि वर्ष 1990 से पहले कांग्रेस ने ओबीसी के लिए आए सभी प्रस्तावों को ठुकरा दिया। ओबीसी समाज अपने लिए ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की मांग की लेकिन यह काम वर्ष 2014 के बाद ही हो पाया। इसके कारण ओबीसी समाज कांग्रेस से दूर चला गया और वे सभी भाजपा के लिए अब ताकत बन चुके हैं। इसी तरह कांग्रेस ने आदिवासी समाज की भी अवहेलना की है।

कांग्रेस को पीएम मोदी की तीन
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे कांग्रेस को तीन चुनौती देते हैं। पहली चुनौती है कि कांग्रेस देश को यह लिखित गारंटी दे कि वे संविधान बदल कर धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देंगे। देश को बांटने का काम नहीं करेगी। दूसरी चुनौती है कि कांग्रेस देश को लिखित दे कि वह एससी, एसटी और ओबीसी को मिलने वाले आरक्षण में सेंधमारी नहीं करेगी। उनका अधिकार नहीं छिनेगी, डाका नहीं डालेगी। तीसरी चुनौती है कि जिन जिन राज्यों में कांग्रेस और उनके साथियों की राजनीति है वे वोटबैंक की राजनीति नहीं करेंगे। वे ओबीसी का कोटा काटकर मुस्लिमों को आरक्षण नहीं देंगें। उन्होंने चुनौती भरे लहजे में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि माथे पर संविधान लेकर नाचने से बात नहीं बनती है, संविधान के लिए जीना, मरना यदि सीखना है तो उन्हें मोदी के पास आना होगा।

कांग्रेस ने देश में संविधान लागू होने नहीं दिया था
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के संविधान के साथ भांति-भांति के खिलवाड़ किए। सरदार साहब जल्दी चले गए इसलिए देश को बड़ा नुकसान हुआ। इसलिए मेरे मन में कसक है कि सरदार साहब के सपने पूरा करना है। कांग्रेस के शहजादे माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं आजकल लेकिन कांग्रेस मुझे जवाब दे कि जिस संविधान को आज माथे पर रखकर नाच रहे हो क्या इस देश में 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों पर यह संविधान लागू होता था? मोदी के आने के पहले इस देश में दो संविधान, दो झंडे और दो प्रधानमंत्री थे। कांग्रेस ने देश में संविधान लागू होने नहीं दिया था। कश्मीर में हिन्दुस्तान का संविधान लागू नहीं होता था। अनुच्छेद 370 दीवार बनकर बैठी थी। हमने 370 जमींदोज कर सरदार साहब को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है।

पाकिस्तान के आतंक का टायर पंक्चर हो गया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जितने साल हमारे देश में कांग्रेस की सरकार रही, एक बड़ा हौवा था पाकिस्तान के रूप में। आज पाकिस्तान के आतंक का टायर पंक्चर हो गया है। जो देश कभी आतंकी एक्सपोर्ट करता था आज आटे के इम्पोर्ट के लिए दर-दर भटक रहा है। जिसके हाथ में बम-गोला था, उसके हाथ में भीख का कटोरा है। कांग्रेस की कमजोर सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी। मोदी की मजबूत सरकार डोजियर में समय खराब नहीं करते, आतंकियों को घर में घुस कर मारते हैं।

10 साल में यह संख्या 14 करोड़ घर हो चुकी है
उन्होंने कहा कि देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज और 10 साल भाजपा का सेवाकाल देखा। वो शासनकाल था यह सेवाकाल है। कांग्रेस के समय गरीब 60 प्रतिशत ग्रामीण आबादी के पास टॉयलेट नहीं था। 10 साल में भाजपा सरकार ने इस देश में शत-प्रतिशत टॉयलेट बना दिए। 60 साल में कांग्रेस 3 करोड़ ग्रामीण घरों में नल से जल यानी 20 प्रतिशत से कम घरों में पहुंचाई पाई। 10 साल में यह संख्या 14 करोड़ घर हो चुकी है। यानी 75 फीसदी घरों में नल से जल पहुंचा है। 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, कब्जा कर लिया और कहा कि गरीबों का होना चाहिए यानी राष्ट्रीयकरण कर लिया। गरीबों के नाम पर बैंकों का राष्ट्रीयकरण करने के बाद भी 60 साल में कांग्रेस करोड़ों गरीब लोगों के बैंक खाते नहीं खोल पाई। मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से अधिक जनधन जीरो बैंलेंस से खाते खोले। कांग्रेस के प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री थे, लेकिन गुजराती, चाय वाले ने देश की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंचा दिया।

भारत के विकास के लिए गुजरात में विकास होना चाहिए
इससे पूर्व मोदी ने गुजराती में बोलते हुए सभा में आए लोगों को साधा। उन्होंने आणंद के लोगों से अपना इमोशनल लगाव बताया। गुजरात में अपने मुख्यमंत्री काल की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि जब वे गुजरात में काम करते थे तो एक मंत्र था कि भारत के विकास के लिए गुजरात में विकास होना चाहिए। अब जब उन्हें देश का काम सौंपा है तब उनका एक ही सपना है कि 2047 में जब भारत की आजादी का 100 वर्ष पूरा हो तो हमारा हिन्दुस्तान विकसित भारत होना चाहिए और अपना गुजरात भी विकसित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आणंद और खेड़ा के लोग विदेशों में बसे हैं, उन्होंने वहां की समृद्धि और विकास देखा है, इसलिए वे विकसित का मतलब अच्छी तरह समझते हैं। (Lok Sabha Election 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.