Lok Sabha Election 2024: … नहीं लॉन्च हो पा रहा है कांग्रेस का ‘राहुलयान’- राजनाथ सिंह

राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बुधवार को, राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी से अपनी उम्मीदवारी पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह वही करेंगे जो पार्टी तय करेगी।

88

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तीखा कटाक्ष करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री (Union Defense Minister) और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने 18 अप्रैल (गुरुवार) को कहा कि पार्टी का ‘राहुलयान’ (Rahulayan) न तो लॉन्च हो रहा है और न ही कहीं उतर रहा है। उन्होंने दावा किया कि गांधी 2019 में अपनी हार के कारण अमेठी (Amethi) से लोकसभा चुनाव लड़ने से डर रहे थे।

राजनाथ सिंह ने कहा, “भाजपा 5 साल में गगनयान लॉन्च करने जा रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के एक युवा नेता का लॉन्च पिछले 20 वर्षों में नहीं हुआ है। कांग्रेस पार्टी का ‘राहुलयान’ न तो लॉन्च हो रहा है और न ही कहीं उतर रहा है।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, महायुति में बन गई बात

चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं
राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बुधवार को, राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी से अपनी उम्मीदवारी पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह वही करेंगे जो पार्टी तय करेगी। इसपर राजनाथ सिंह ने कहा, ”राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से केरल चले गए हैं।” राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है। राजनाथ सिंह ने कहा, ”राहुल गांधी पिछली बार अमेठी से हार गए थे, इसलिए इस बार उनमें वहां से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है।”

यह भी पढ़ें- Raj Kundra: प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त की राज कुंद्रा की संपत्ति, शिल्पा शेट्टी की भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

स्मृति ईरानी से हार गए
राहुल गांधी 2019 का लोकसभा चुनाव अमेठी से बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए। हालाँकि, उन्होंने केरल के वायनाड से जीत हासिल की। कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवारों का खुलासा नहीं किया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी इस बार वायनाड से नहीं जीतेंगे। पथानामथिट्टा लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी बैठक में बोलते हुए उन्होंने दावा किया, ”हालांकि, मैंने सुना है कि वायनाड के लोगों ने उन्हें अपना सांसद नहीं बनाने का फैसला किया है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.