Lok Sabha Election 2024: रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, महायुति में बन गई बात

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र के रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

110

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने गुरुवार (18 अप्रैल) को उम्मीदवारों (Candidates) की सूची की घोषणा की। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) को रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र (Ratnagiri-Sindhudurg Lok Sabha Constituency) से उम्मीदवार बनाया है। राणे के नाम की घोषणा के बाद रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट पर चल रहा विवाद खत्म हो गया है। दरअसल, इस सीट से उदय सामंत के भाई किरण सामंत शिवसेना (Shiv Sena) शिंदे गुट से चुनाव (Elections) लड़ना चाहते थे।

लेकिन शिंदे गुट और भाजपा नेताओं के बीच चर्चा के बाद तय हुआ कि इस सीट से भाजपा उम्मीदवार नारायण राणे चुनाव लड़ेंगे। फिर गुरुवार को भाजपा ने रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र से नारायण राणे के लिए उम्मीदवार की सूची की घोषणा की। इस सीट पर शिवसेना के यूबीटी नेता विनायक राऊत नारायण राणे के सामने चुनाव लड़ेंगे। विनायक राऊत ने रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha elections 2024: अमित शाह आज गुजरात में चुनावी शंखनाद करेंगे, नामांकन भी दाखिल करेंगे

नारायण राणे की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद भाजपा ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। नारायण राणे ने कहा, ‘अभी मैं टीवी पर देख रहा हूं कि मुझे रत्नागिरी सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। हम इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस का आभारी हैं।

राणे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं। राणे बीस साल की उम्र में शिवसेना में शामिल हुए और मुंबई के चेंबूर में स्थानीय शाखा प्रमुख के रूप में अपना राजनीतिक करियर शुरू किया। बाद में वे कोपरगांव के नगरसेवक बने। 1999 में, राणे ने शिवसेना-भाजपा गठबंधन के तहत महाराष्ट्र के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.