Har Har Mahadev: रवि किशन के दूसरी बार सांसद बनने के बाद लगाया ‘हर हर महादेव’ का नारा

शपथ लेने के बाद, अभिनेता-राजनेता ने कहा, "बाबा गोरखनाथ महाराज की जय, हर हर महादेव" और सदन में अन्य सांसदों ने भी महादेव के जयकारे लगाए।

110

Har Har Mahadev: दूसरी बार लोकसभा सांसद (Lok Sabha MP) के रूप में शपथ लेते हुए, भाजपा नेता (BJP leader) रवि किशन (Ravi Kishan) ने योगी का नाम लेकर, हिंदू धार्मिक मंत्र का जाप करके और भोजपुरी भाषा और इसे बोलने वाले लोगों की प्रशंसा करते हुए नारे लगाकर अपनी शपथ समाप्त की। ,

शपथ लेने के बाद, अभिनेता-राजनेता ने कहा, “बाबा गोरखनाथ महाराज की जय, हर हर महादेव” और सदन में अन्य सांसदों ने भी महादेव के जयकारे लगाए। इसके बाद उन्होंने “जय भोजपुरी” कहा और उस समय अध्यक्षता कर रहे सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते से हाथ मिलाने से पहले मुस्कुराए और मंच से चले गए। उत्तर प्रदेश का गोरखपुर, श्री किशन का निर्वाचन क्षेत्र, गोरखनाथ मंदिर के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: कैबिनेट ने 52 साल पुराना नियम किया खत्म, अब मंत्रियों को देना होगा इनकम टेक्स

गोरखपुर से लगातार दूसरी बार जीत
भाजपा नेता ने गोरखपुर से लगातार दूसरी बार जीत हासिल की, लेकिन 2019 में उनकी जीत का अंतर 3 लाख से घटकर 1 लाख वोट रह गया। यह उत्तर प्रदेश में भाजपा के खराब प्रदर्शन के अनुरूप था, जहां 2019 में इसकी लोकसभा सीटों की संख्या 62 से घटकर 33 हो गई थी। ये नतीजे भाजपा के लिए एक झटके के रूप में आए, जो समाजवादी पार्टी के बाद लोकसभा सीटों के मामले में राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: सुखबीर के खिलाफ वरिष्ठ अकाली नेताओं की बगावत, जानें क्या रखी मांग

पांचवीं बार हैदराबाद के सांसद
रवि किशन के शपथ ग्रहण से पहले, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पांचवीं बार हैदराबाद के सांसद के रूप में शपथ लेने के बाद फिलिस्तीन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करके विवाद खड़ा कर दिया। सत्ता पक्ष के सदस्यों ने इस पर आपत्ति जताई और उस समय कार्यवाही की अध्यक्षता कर रहे राधा मोहन सिंह ने उन्हें आश्वासन दिया कि औपचारिक शपथ से परे कोई भी बयान दर्ज नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Om Birla vs K Suresh: कांग्रेस और भाजपा ने लोकसभा अध्यक्ष चुनाव में लगाया जोर, सांसदों को दिए ये निर्देश

ओवैसी जा जवाब
बाद में पत्रकारों से बात करते हुए, ओवैसी ने कहा, “अन्य सदस्य भी अलग-अलग बातें कह रहे हैं। मैंने कहा ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन’। यह कैसे गलत है? मुझे संविधान का प्रावधान बताएं। आपको दूसरों ने क्या कहा, यह भी सुनना चाहिए। मैंने वही कहा जो मुझे कहना था। महात्मा गांधी ने फिलिस्तीन के बारे में क्या कहा था, इसे पढ़ें।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.