kerala Governor on Constitution: संविधान को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान, बोले- संविधान पर न…

आरिफ मोहम्मद खान ने जम्मू कश्मीर के हालिया आतंकी घटनाओं पर कहा कि इसका नई सरकार के गठन से कोई लेना-देना नहीं है।

107

kerala Governor on Constitution: केरल के राज्यपाल (kerala Governor) आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने कहा संविधान (Constitution) न कभी खतरे में था और न कभी होगा। भारत में कानून का शासन (rule of law) है और यह भारत की हजारों साल पुरानी परंपरा है। रविवार को अपने पैतृक जिला बुलंदशहर पहुंचे आरिफ मोहम्मद खान ने यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी गठबंधन की तरफ से संविधान के खतरे में होने का डर दिखाए जाने की बात पर कहा कि संविधान में समय-समय पर संशोधन होते रहे हैं और संविधान का जो मूल ढांचा है उसकी अपनी एक पवित्रता है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Speaker: कौन होगा लोकसभा अध्यक्ष? मोदी 3.0 के ‘किंगमेकर’ जेडी(यू) और टीडीपी के बीच अहम मुद्दे पर मतभेद

जम्मू कश्मीर के हालिया आतंकी घटना
आरिफ मोहम्मद खान ने जम्मू कश्मीर के हालिया आतंकी घटनाओं पर कहा कि इसका नई सरकार के गठन से कोई लेना-देना नहीं है। पहली बार कश्मीर में इतनी बड़ी संख्या में लोग वोट करने के लिए घरों से निकले और कश्मीर में तेजी के साथ स्थिति सामान्य हो रही है। आतंकवाद समर्थक नेता कहा करते थे कि कश्मीर के लोग साथ नहीं हैं लेकिन अब जिस प्रकार से जम्मू कश्मीर में इतने बड़े पैमाने पर वोटिंग हुई है, उससे इन लोगों को लगता है कि सिचुएशन उनके हाथ से निकल रही है।

यह भी पढ़ें- Odisha Cabinet Portfolios: मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने ने किया कैबिनेट विस्तार, पूरी सूची देखें

इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया
केरल की त्रिशूर सीट से भाजपा के टिकट पर जीते सुरेश गोपी के इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया वाले बयान पर खान ने कहा कि राजनीति में दुश्मनी नहीं होती। लोकतंत्र में विरोधियों के लिए भी सम्मान होना चाहिए। डेमोक्रेसी में दुश्मनी का भाव नहीं होता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान कश्मीर के मामले में भारत के डेलिगेशन को अटल जी ने लीड किया था।

यह भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: क्या जल संकट के बीच पाइपलाइनों को सुरक्षा देगी दिल्ली पुलिस? जानें आतिशी ने क्या राखी मांग

शिक्षा की संस्कृति
राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि देश की तरक्की का रास्ता शिक्षा से होकर जाता है और शिक्षा से ही शक्ति आती है। उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति को पूरी दुनिया ने शिक्षा की संस्कृति माना है। यदि भारत ज्ञान की बात करता है तो कोई नई बात नहीं कर रहा है। हम सिर्फ अपनी खोई हुई विरासत को पुनर्जीवित कर रहे हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.