Israel-Hamas conflict: इजराइल ने हमास के 400 ठिकानों पर दागे रॉकेट, मारा गया खूंखार कमांडर फरहत

इजराइली सेना ने गाजा में रातभर हमले किए हैं। इजराइल के सुरक्षाबलों ने शनिवार को सूर्यास्त के समय घातक हमला कर हमास के कमांडर विसम फरहत को मार गिराया। फरहत नागरिकों और सैनिकों दोनों के खिलाफ घातक हमलों के लिए जिम्मेदार था।

1060

Israel-Hamas conflict: गाजा पट्टी (Gaza Strip) पर सात अक्टूबर से मचे घमासान के बीच आठ दिन के संघर्ष विराम के बाद दो दिसंबर से फिर फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास और इजराइल के बीच लड़ाई तेज हो गई है। इजराइली सुरक्षा बलों ने संघर्ष विराम टूटने के बाद से अब तक करीब 400 स्थानों पर रॉकेट (rockets) और मिसाइल दागकर हमास के ठिकानों को तबाह कर दिया है। इस दौरान इजराइली फौज ने हमास के शीर्ष कमांडर (Top commander of Hamas) विसम फरहत को मार गिराया (Shot down)।

400 से अधिक हमास ठिकानों पर हवाई हमले
इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक्स पर कहा है कि गाजा में छुपे आतंकवादियों ने इजराइली नागरिकों पर रॉकेट दागे हैं। सेना इन आतंकियों को माकूल जवाब दे रही है। अखबार द यरुशलम पोस्ट के अनुसार आईडीएफ ने शुक्रवार से अब तक गाजा पट्टी में 400 से अधिक हमास ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। साथ ही थल और नौ सेना भी मोर्चे पर है।

गाजा में रातभर हमले
प्रमुख अखबार द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार अश्कलोन (गाजा) के सीमावर्ती कस्बों में सुबह से रॉकेट हमले के सायरन बज रहे हैं। इजराइली सेना ने गाजा में रातभर हमले किए हैं। इजराइल के सुरक्षाबलों ने शनिवार को सूर्यास्त के समय घातक हमला कर हमास के कमांडर विसम फरहत को मार गिराया। फरहत नागरिकों और सैनिकों दोनों के खिलाफ घातक हमलों के लिए जिम्मेदार था।

आईडीएफ प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने पुष्टि की है कि हमले में हमास की शेजैया बटालियन का कमांडर विसम फरहत मारा गया है। फरहत 2014 के युद्ध के दौरान शेजैया के गाजा शहर के पड़ोस में गोलानी सैनिकों पर हमले के लिए जिम्मेदार था। इस घटना में सात सैनिक मारे गए थे। सात अक्टूबर के हमले की योजना में फरहत भी शामिल था।

यह भी पढ़ें- Assembly elections: चार राज्यों में मतगणना शुरू, शुरुआती रूझानों में भाजपा को बढ़त

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.