क्या बालासाहब की सीख को भूल गई है शिवसेना? जानिये, मनसे क्यों पूछ रही है ये सवाल

मुंबई के बांद्रा में टीकाकरण केंद्र के बाहर शिवसेना द्वारा लगाए बैनर को लेकर मनसे नेता अखिल चित्रे ने सवाल उठाए हैंं।

80 प्रतिशत समाजसेवा और 20 प्रतिशत राजनीति, यह हिंदू हृदय सम्राट बाला साहब ठाकरे की सीख है। बालासाहब ने अपने भाषण में कई बार इसका उल्लेख भी किया। लेकिन विपक्ष अब पूछ रहा है कि क्या शिवसेना, जो बाला साहब ठाकरे के विचारों का अनुसरण कर रही है, उनके इन विचारों को भूल गई है। कारण यह है कि जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे खुद विपक्ष से अपील कर रहे हैं कि कोरोना महामारी के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष को राजनीति को भूलकर एक साथ आकर लड़ाई लड़नी चाहिए, वहीं शिवसैनिक उनकी इस घोषणा का विरोध कर रहे हैं। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता अखिल चित्रे ने टीकाकरण केंद्रों के बाहर शिवसेना द्वारा लगाए गए एक बैनर पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में ये मुद्दा उठाया है।

यह बैनर किसलिए?
यह बैनर बांद्रा पूर्व क्षेत्र में लगाया गया था, जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे और परिवहन मंत्री अनिल परब रहते हैं। मनसे ने इस बैनर पर उंगली उठाई है। दो दिन पहले, महानगरपालिका ने पीडब्ल्यूडी सामुदायिक भवन, बांद्रा पूर्व में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए एक टीकाकरण केंद्र शुरू किया है। इसके बाहर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे, पुत्र आदित्य ठाकरे और अनिल परब की तस्वीरों वाला एक बैनर लगाया गया था। मनसे की आपत्ति के बाद अब वो बैनर हटा दिया गया है। लेकिन अब वहां एक बालासाहब ठाकरे की फोटो वाला दूसरा बैनर लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः मुंबईः भाजपा-शिवसेना में टीके पर ट्वीट-ट्वीट

क्या मातोश्री पर बनाई जाती है वैक्सीन?
मनविसे उपाध्यक्ष अखिल चित्रे ने इन मुद्दों पर अपनी आवाज उठाई है। अखिल चित्रे ने यह  सवाल उठाया है कि क्या टीका शिव सैनिकों द्वारा या मातोश्री पर बनाया जाता है,तभी तो इस तरह के बैनर को टीकाकरण केंद्र के बाहर लगाया गया है। एक ओर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे खुद कहते हैं कि राजनीति मत करो, लेकिन उनके कार्यकर्ता बिना कुछ किए ही राजनीति कर रहे हैं। अखिल चित्रे ने इस बैनर को लेकर सवाल दागा है, क्या आपकी शाखा का उद्घाटन होने वाला है, या फिर शाखा में महासत्यनारायण की पूजा है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here