6 राज्यों की 7 सीटों पर वोटिंग जारी!

बिश्नोई उपचुनाव जीतते हैं, तो यह भाजपा को मजबूत करने और जेजेपी पर अपनी निर्भरता को कम करने जा रहा है।

छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होने जा रही है। जिन सीटों पर मतदान होगा, वे हैं हरियाणा के आदमपुर, अंधेरी पूर्व (महाराष्ट्र), बिहार में गोपालगंज और मोकामा, तेलंगाना में मुनुगोड़े, उत्तर प्रदेश में गोला गोकर्णनाथ, और ओडिशा में धामनगर। कई चुनावी लड़ाइयां भाजपा और क्षेत्रीय दलों जैसे तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), राष्ट्रीय जनता दल (RJD), समाजवादी पार्टी (SP) और बीजू जनता दल (BJD) के बीच एक भयंकर मुकाबले को लेकर होंगी। वोटों की गिनती 6 नवंबर को होगी।

अक्टूबर 2019 में सत्ता में आने के बाद से, भाजपा-जननायक जनता पार्टी (JJP) गठबंधन ने दो विधानसभा उपचुनावों में जाने-माने चेहरों को मैदान में उतारने के बावजूद हार का सामना किया है। ऐस पहलवान योगेश्वर दत्त बड़ौदा में पार्टी के उम्मीदवार थे और एलेनाबाद में उम्मीदवार हरियाणा लोकहित पार्टी के संस्थापक गोपाल कांडा के भाई गोबिंद कांडा थे। आदमपुर उपचुनाव सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए एक अग्निपरीक्षा है।

ये भी पढ़ें – मौसम ने दिया धोखा, हेलीकॉप्टर डगमगाया तो जानिये क्या हुआ मेघालय के मुख्यमंत्री का – वीडियो देखें

यदि बिश्नोई उपचुनाव जीतते हैं, तो यह भाजपा को मजबूत करने और जेजेपी पर अपनी निर्भरता को कम करने जा रहा है क्योंकि गठबंधन सरकार बनने के बाद से कम से कम पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भाजपा का समर्थन किया है। अगर कांग्रेस जीतती है तो इससे नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की छवि बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here