अब इस मुद्दे पर कैप्टन और सिद्धू के सलाहकार में बढ़ा तकरार!

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है।

पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर कलह शुरू हो गई है। पार्टी हाईकमान के हस्तक्षेप के बाद कुछ दिनों तक शांति रहने के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकरों के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है।

सीएम ने सिद्धू के सलाहकारों द्वारा जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर बयानबजी पर अपनी नाराजगी जताई है। उन्होंने पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर दिए गए बयान को शांति बिगाड़ने वाला बताते हुए ऐसे संवेदशील मुद्दों पर चुप रहने की सलाह दी है।

कैप्टन ने बयान को किया खारिज
कैप्टन के सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा है कि सीएम ने नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों को पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर दिए गए बयानों को खारिज कर दिया है। उन्होंने इसे घटिया और स्पष्ट रुप से राष्ट्रविरोधी बताया है, जिससे पंजाब और देश की शांति बिगड़ सकती है। सीएम ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू को इस बात से अवगत करा दिया है।

क्या है बयान?
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है। माली ने अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि कश्मीर एक अलग देश था, भारत और पाकिस्तान ने उस पर अवैध रुप से कब्जा कर लिया था। माली ने कहा था कि कश्मीर, कश्मीर के लोगों के लिए है। उनके इस बयान के बाद पार्टी के कई नेता निशाने पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर में तालिबानी चाल होगी फेल! ब्रिगेडियर(रि) हेमंत महाजन ने बताए कारण

कैप्टन के कट्टर आलोचक हैं माली
यह पहली बार नहीं है, जब माली ने इस तरह का बयान दिया है। इसस पहले भी इस कांग्रेस नेता के बयान पर विवाद पैदा हो गया था। माली ने 14 अगस्त को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पीएम मोदी और अमित शाह पर राज्य में सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया था। पंजाब की राजनीति में माली की गिनती सीएम के कट्टर आलोचकों के रुप में होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here